scriptThe proposal was to break the old building and build a new one, now it | पुराना भवन तोड़कर नया बनाने था प्रस्ताव, अब होगी मरम्मत | Patrika News

पुराना भवन तोड़कर नया बनाने था प्रस्ताव, अब होगी मरम्मत

अस्पताल के नए भवन में वार्ड हैं छोटे-छोटे, जगह है कम

सागर

Updated: December 02, 2021 08:28:10 pm

बीना. सिविल अस्पताल के पुराने भवन को तोड़कर नया भवन बनाने के लिए कुछ वर्षों पूर्व प्रस्ताव तैयार किया गया था और यह कार्य बीओआरएल से कराने की तैयारी थी, लेकिन उसके लिए बजट नहीं मिल सका। अब कलेक्टर के आदेश पर इस भवन की मरम्मत की जानी है। वर्षों पुराने अस्पताल भवन के जनरल वार्ड की छत गिरने से मरीज घायल हो गया था और फिर वार्ड के साथ-साथ वार्डों सहित ओपीडी को नए भवन में शिफ्ट कर दिया था। नया भवन बनाते समय जिम्मेदारों ने ध्यान नहीं दिया और छोटे-छोटे कमरे बनाकर उसमें पलंग डाल दिए गए। इसमें एक वार्ड तो ऐसा है, जिसमें दरवाजे के अलावा कहीं रोशनदान तक नहीं है, जिससे मरीजों को दिक्कत होती है। सबसे ज्यादा परेशानी यहां गर्मी के मौसम में होती है और उमस के कारण बैठना भी मुश्किल हो जाता है। जबकि पुराने भवन का जनरल वार्ड बहुत बड़ा है और जहां प्रसूति महिलाओं को भर्ती किया जाता था वह वार्ड में अच्छा है।
बड़े भवन की है जरूरत
सिविल अस्पताल में बीना शहर, ग्रामीण सहित आसपास के क्षेत्रों के हजारों मरीज आते हैं और इसके लिए एक बड़े भवन की जरूरत है। यदि सौ बिस्तर के अस्पताल पूरी हो जाए तो नया भवन भी बन सकता है। यह मांग लोगों की लंबे समय से चली आ रही है।
नेत्र चिकित्सालय भी हुआ जर्जर
पुराने अस्पताल भवन के पीछे नेत्र चिकित्सालय का बड़ा भवन अलग से बनाया गया है, लेकिन नेत्र रोग विशेषज्ञ न होने से यहां टीकाकरण किया जाता है। इस भवन की भी मरम्मतर न होने से यह जर्जर होता जा रहा है।

The proposal was to break the old building and build a new one, now it will be repaired
The proposal was to break the old building and build a new one, now it will be repaired

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

देश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र24 घंटे में तीन की मौत, फिर हॉटस्पॉट बना एमपी का ये शहरAir Pollution: वायु प्रदूषण मुख्य समस्या, राज्यों से ली जाएगी रिपोर्ट... देखेंगे क्या होगा खुलासा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.