scriptबहुउद्देशीय सेवा केन्द्र का उद्देश्य नहीं हो रहा पूरा, भवन में होने लगी तोड़फोड़ | The purpose of multipurpose service center is not complete | Patrika News

बहुउद्देशीय सेवा केन्द्र का उद्देश्य नहीं हो रहा पूरा, भवन में होने लगी तोड़फोड़

locationसागरPublished: Feb 12, 2019 08:37:31 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

भानगढ़ में बनाया गया है केन्द्र

The purpose of multipurpose service center is not complete

The purpose of multipurpose service center is not complete

बीना. ग्रामीणों और किसानों की सुविधा के लिए ग्राम भानगढ़ में लाखों की लागत से बहुउद्देशीय वाणिज्यिक कृषक सेवा केन्द्र बनाया गया है, लेकिन इसका उद्देश्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। यहां बनाए गए भवन को कुछ माह पहले ही सहकारी समिति ने हैंडओवर किया है, जिससे यहां देखरेख के अभाव में भवन को क्षति भी पहुंचाई जाने लगी है।
कुछ वर्षों पूर्व भागनढ़ के पास बीना-भानगढ़ रोड पर बड़े परिसर को बाउंड्रीवॉल बनाकर सुरक्षित किया गया था और यहां भवन, शेड सहित रोड तरफ चार दुकानों का भी निर्माण कराया गया था। दुकानों को किराए पर दिया जाना था, जिसमें सिर्फ दो दुकानें की किराए पर दी गई हैं। इस भवन में राशन दुकान का संचालन, सरकारी खरीदी, स्टॉक रखने सहित अन्य कार्य होने थे, जिससे ग्रामीणों और किसानों को परेशान न होना पड़े, लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। असामाजिक तत्वों ने भवन में लगी खिड़कियों में तोडफ़ोड़ कर दी है और यदि यहां देखरेख नहीं की गई तो कुछ दिन में भवन में जर्जर हो जाएगा। कुछ लोग इसका निजी उपयोग भी कर लेते हैं।
अभी गोदाम का होना है निर्माण
मिली जानकारी के अनुसार परिसर में एक गोदाम का निर्माण भी कराया जाना है। जिसका काम भी शुरू हो गया है। गोदाम बनने के बाद यहां भंडारण करने के लिए भी परेशानी नहीं होगी।
कर रहे हैं पंजीयन
सहकारी समिति संचालक भानगढ़ शंकरलाल गोस्वामी ने बताया कि तीन माह पहले ही ठेकेदार से भवन को हैंडओवर किया गया है और इस वर्ष समर्थन मूल्य खरीदी केन्द्र पर होने वाली गेहूं की खरीदी के पंजीयन यहीं से किए जा रहे हैं। दो दुकानें किराए पर चली गई हैं। साथ ही सुरक्षा के चौकीदार भी रहता है। भवन में जो तोडफ़ोड़ हुई है वह ठेकेदार के समय हुई थी।
लेंगे जानकारी
इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं है। समिति संचालक से बात कर जानकारी ली जाएगी।
संजय जैन, मैनेजर, सहकारिता बैंक, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो