script

video: तेज आंधी, बारिश से धराशाही हुए दो मकान, मलबे में दबी वृद्ध महिला को आईं गंभीर चोटें

locationसागरPublished: Jun 13, 2019 09:08:49 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

गृहस्थी का सामान हुआ खराब

The sharp thunderstorm, two house dashed with rain

The sharp thunderstorm, two house dashed with rain

बीना. तेज आंधी के साथ गुरुवार की शाम हुईबारिश से भीमवार्ड स्थित दो कच्चे मकान धराशाही हो गए। एक मकान में वृद्ध महिला सो रही थी, जिसे गंभीर चोट आईहैं। साथ ही एक मकान में बच्चे मौजूद थे जो घर से बाहर आ गए थे, जिससे वह सुरक्षित हैं।
शाम करीब 5 बजे से तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हुई थी। इसी दौरान भीम वार्डमें भागवती पति मूलचंद अहिरवार (70) और लखन पिता शिवदयाल अहिरवार (50) के कच्चे मकान गिर गए। जब मकान गिरे उस समय वृद्धा घर के अंदर सो रही थी तो छप्पर ऊपर गिर गया, जिससे उसे अंदरुनी चोटें आईहैं। वृद्धा को 108 एंबुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों बेटियों की शादी हो जाने के बाद वृद्धा घर में अकेली रहती थी। मकान गिरने की सूचना मिलने के बाद एक बेटी मौके पर पहुंच गईथी। वहीं लखन, उसकी पत्नी मजदूरी के लिए गए थे और घर पर छोटे-छोटे तीन बच्चे मौजूद थे जो तेज हवा चलने पर घर से बाहर आकर खेल रहे थे। इसी बीच मकान गिर गया और वह सुरक्षित बच गए। यदि बच्चे बाहर न आते तो बड़ा हादसा हो जाता। मकान गिरने से दोनों परिवारों की गृहस्थी का सामान पूरी तरह से खराब हो गया है, जिससे खाने के लिए भी घर में कुछ नहीं बचा हैं। पार्षद प्रकाश अहिरवार ने बताया कि दोनों ही गरीब परिवार हैं और मकान गिर जाने से कुछ भी नहीं बचा है।
तेज हवा से उड़े होर्डिंग, ट्री गार्ड
तेज हवा के कारण शहर की दुकानों और मकानों पर लगे होर्डिंग उड़ गए। साथ स्टेशन रोड पर डिवाइडरों के बीच लगे ट्री गार्ड भी उड़कर रोड पर पहुंच गए थे। कुछ समय ही तेज आंधी से ही हर तरफअफरा-तरफी मच गई थी।
बनाया गया पंचनाम
मौके पर पटवारी को भेजकर पंचनामा तैयार कराया गया है। साथ ही नियमानुसार जो भी पीडि़त परिवारों को मुआवजा दिया जाएगा।
प्रशांत अग्रवाल, तहसीलदार

ट्रेंडिंग वीडियो