scriptVideo: आंधी ने मचाई तबाही, कई जगह पेड़ टूटे, मकान और कारों को हुआ नुकसान | The storm caused havoc, trees were broken at many places, damage to ho | Patrika News

Video: आंधी ने मचाई तबाही, कई जगह पेड़ टूटे, मकान और कारों को हुआ नुकसान

locationसागरPublished: May 28, 2023 09:55:57 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

आधा घंटे हुई तेज बारिश से मौसम में घुली ठंडक

The storm caused havoc, trees were broken at many places, damage to houses and cars

The storm caused havoc, trees were broken at many places, damage to houses and cars

बीना. नवतपा के पहले दिन से ही मौसम में बदलाव आया है और कभी बारिश, तो कभी तेज आंधी चल रही है। रविवार की दोपहर भी अचानक मौसम ने करबट ली और तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। कई जगह पेड़ टूटने से मकान, कारें क्षतिग्र्रस्त हों गईं। साथ ही बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई और अधिकतम तापमान भी 36 डिसे रहा। दोपहर 12.30 बजे चली तेज आंधी से लोग दहशत में आए थे। आधा घंटे चली आंधी और तेज बारिश से पेड़ टूट गए, होर्डिंग और दुकानों के सामने लगे बोर्ड उड़ गए। गनीमत रही है होर्डिंग और बोर्ड से कोई घायल नहीं हुआ। रेलवे स्टेशन की कार पार्किंग में एक विशाल जामुन का पेड़ टूटकर गिर गया, जिसकी चपेट में दो कार आ गईं। बीच में बाउंड्रीवॉल होने कारण कारों में ज्यादा नुकसान नहीं हो पाया। साथ ही स्टेशन के सामने स्थित पार्क में लगीं सोलर लाइट के प्लेटें टूट कर गिर गईं और लाइटों को भी क्षति पहुंची है। रविवार को शहर में शादियां भी बहुत थी और बारिश, आंधी के कारण अव्यवस्थाएं फैल गईं। जिन लोगों की घरों से शादियां थीं, उनके टेंट उड़ गए, जिससे पूरी तैयारी फिर से करने पड़ी।
मकान पर पेड़ गिरने से हुआ धराशाही
ग्राम सिरचौंपी में एक वर्षों पुराना पेड़ गिरा, जिससे रतिराम ठाकुर का पूरा मकान टूट गया और टीवी, बर्तन, गेहूं आदि सामान खराब हो गया। परिवार में पांच सदस्य हैं, जो बाल-बाल बचे। सूचना लगते ही सरपंच, सचिव सहित अन्य ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर पेड़ को हटवाने का प्रयास किया।
घंटों बिजली गुल रही बिजली
आंधी के कारण कई जगह बिजली लाइन में भी फाल्ट आ गए थे, जिससे दो घंटे तक बिजली गुल रही और उसके बाद भी बार-बार बिजली गुल हुई। बिजली गुल होने से लोगों के काम प्रभावित हुए। फाल्ट आने की सूचना पर बिजली कंपनी से तत्काल कर्मचारी भेजकर सुधार कराया गया।
मूंग की फसल हुई प्रभावित
बारिश, आंधी से मंूग की फसल भी प्रभावित हुई है। पानी के कारण रही फलियां टूट कर गिर गईं। साथ ही पकी हुईं फलियों के दानें झड़ गए। फसल को क्षति होने से किसानों को नुकसान होगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lblr7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो