केनरा बैंक का शटर तोड़कर अंदर घुसे चोर, सायरन कर दिया था बंद

ग्राम कंजिया की शाखा में हुई घटना

By: sachendra tiwari

Published: 10 Jan 2021, 09:06 PM IST

बीना. ग्राम कंजिया स्थित केनरा बैंक की शाखा में शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने चोरी करने का प्रयास किया और शटर का कुंदा तोड़कर अंदर तक पहुंच गए थे, लेकिन बैंक में रखे कैश तक वह नहीं पहुंच पाए। अज्ञात चोरों ने सीसीटीवी कैमरा सहित बैंक के काउंटरों में भी तोडफ़ोड़ की।
रविवार की सुबह बैंक के चौकीदार मुकेश कुशवाहा ने मैनेजर जितेन्द्र चौहान को सूचना दी थी कि बैंक के शटर का कुंदा किसी ने तोड़कर चोरी का प्रयास किया है। इसके बाद वह बैंक पहुंचे तो शटर में ताला लगाने वाला कुंदा टूटा हुआ था और चैनल के ताले टूटे मिले। साथ ही बैंक के अंदर कैश काउंटर का कांच निकला हुआ था और टेबिल की दराजे खुली हुईं थी, दस्तावेज फैले नजर आए और जब उन्होंने कैश वाले लॉकर देखा तो वह सुरक्षित था, जिसके बाद उन्होंने राहत की सांस ली, क्योंकि अज्ञात चोर लॉकर नहीं तोड़ पाए थे, जहां करीब सात लाख रुपए कैश रखा हुआ था। यदि लॉकर टूट जाता तो वह कैश चोरी कर ले जाते। एसडीओपी प्रिया गहरवार ने भी बैंक पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया। कंजिया चौकी प्रभारी आनंद राय ने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 557, 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और चोरों की तलाश जारी है। बैंक में जिस जगह कैश रखा था वह वहां तक नहीं पहुंच पाए और कैश सुरक्षित है। बैंक की सिक्यूरिटी वाली टीम भी भोपाल से बैंक पहुंची, जिसने मौके की बारीकी से जांच की।
तोड़ दिए सीसीटीवी कैमरे, फॉर्मेट कर दी डीबीआर
बैंक के सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिए हैं और कुछ कैमरे बाहर फेंक दिए थे। साथ ही कैमरों की डीबीआर, जिसमें रिकॉर्डिंग रहती है उसे भी बैंक से दूर खेत में फेंक दिया था। पुलिस ने डीबीआर तो जब्त कर ली है, लेकिन जब पुलिस ने उसे चैक किया तो वह फॉर्मेट कर दी गई है।
सायरन कर दिया था बंद
बैंक में सायरन भी लगा हुआ था, लेकिन शातिर चोरों ने पहले सायरन को ही बंद कर दिया था, जिससे किसी को कोई सूचना न मिल सके। साथ ही रैकी के बाद इस घटना को अंजाम दिया गया है।
नहीं था बैंक में चौकीदार
मिली जानकारी के अनुसार बैंक में चौकीदार रहता था, लेकिन शनिवार की रात में चौकीदार नहीं था, जिसका फायदा उठाकर अज्ञात चोरों ने इस घटना को अंजाम दे दिया।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned