scriptvideo: लाखों की लागत से बनाई गई थी सब्जी मंडी, कीचड़ से नहीं पैर रखने भी जगह, पढ़ें खबर | The vegetable market was made at the cost of millions, even without ke | Patrika News

video: लाखों की लागत से बनाई गई थी सब्जी मंडी, कीचड़ से नहीं पैर रखने भी जगह, पढ़ें खबर

locationसागरPublished: Jul 05, 2019 09:32:08 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

सब्जी बेचने और खरीदने के लिए आने वाले लोग हो रहे परेशान

The vegetable market was made at the cost of millions, even without keeping the foot from the mud

The vegetable market was made at the cost of millions, even without keeping the foot from the mud

बीना. नगरपालिका द्वारा लाखों रुपए खर्च कर बनाई गई नई सब्जी मंडी में शहर में लगने वाली सब्जी, फल की दुकानें तो शिफ्ट नहीं पाई हंै। यहां सिर्फ थोक विक्रेताओं की सब्जी नीलाम की जाती है। इसके बाद भी वहां व्यवस्था कुछ भी नहीं है और बारिश में पूरा परिसर कीचड़ में तब्दील हो गया है। नपा थोक विक्रेताओं के लिए ही सुविधा मुहैया नहीं करा पा रही है। सुबह से सब्जी बेचने के लिए आने वाले लोगों को परिसर सब्जी के थैले रखने के लिए भी जगह नहीं है। वह कीचड़ में ही सब्जी के थैले रखते हैं। साथ ही सब्जी नीलामी में पहुंचने वाले खरीदारों को भी कीचड़ में खड़े होकर ही बोली लगानी पड़ती है। इसके बाद भी नगरपालिका द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सब्जी बेचने के लिए आने वाले लोगों ने बताया कि नपा द्वारा यहां कोई व्यवस्था नहीं की गई है। हर बारिश में यही हाल रहता है, इसके बाद भी पक्का फर्स नहीं बनाया जा रहा है। कीचड़ के कारण खड़े होने के लिए भी जगह नहीं है।
अंदर जाने वाले रोड पर भी कीचड़
मंडी के अंदर जाने वाला रोड भी पूरी तरह से कीचड़ में तब्दील हो गया है। यहां से पैदल निकलने में भी परेशानी होती है। बारिश पूर्व नगरपालिका द्वारा यहां व्यवस्था की गई होती तो लोगों को परेशान नहीं होना पड़ता।
सुविधाएं न होने से मंडी में दुकानें नहीं हो रहीं शिफ्ट
कई बार मंडी शिफ्ट करने के लिए प्रशासन द्वारा सख्ती दिखाई गई है। जिसपर सब्जी, फल विक्रेताओं का कहना है कि वहां शेड तो बना दिए गए हैं, लेकिन अन्य सुविधाएं नहीं हैं। जिसके चलते वह जाने तैयार नहीं हैं। कई वर्षों से खाली पड़ी मंडी में असामाजिक तत्वों द्वारा तोडफ़ोड़ की जाने लगी है।
डलेगी चचड़ी
मंडी में जहां-जहां कीचड़ है वहां चचड़ी डलवाकर सही कराया जाएगा, जिससे लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा।
शिवराम साहू, सब इंजीनियर, नपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो