पुलिस की असंवेदनशीलता एेसी कि लूट के शिकार 74 वर्षीय वद्ध को भी नहीं छोड़ा

पुलिस की असंवेदनशीलता एेसी कि लूट के शिकार 74 वर्षीय वद्ध को भी नहीं छोड़ा

Gulshan Patel | Publish: Apr, 17 2018 04:23:08 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

कठवा पुल के पास युवकों ने अंगूठी-रुपए लूटे।

सागर. शहर में फिर एक बार थानों का सीमा विवाद पीडि़त की परेशानी बन गया। कठवा पुल के नजदीक ७४ वर्षीय वृद्ध के साथ सोमवार दोपहर १२.३० बजे बाइक सवार युवकों ने वृद्ध को रोका। दोनों चैकिंग के नाम पर तलाशी लेने लगे और अंगूठी व रुपए रूमाल में रखवाए और चले गए। जब कुछ देर बाद वृद्ध ने रूमाल खोला तो उसमें से अंगूठी और रुपए गायब थे। परेशान वृद्ध ने डायल-१०० पर परेशानी दर्ज कराई तो मौके पर एफआरवी तो पहुंची लेकिन जब वे सिविल लाइन पहुंचे तो वहां से पदमाकर थाने का क्षेत्र होने की बात कहकर लौटा दिया गया। एेसा ही व्यवहार पदमाकरनगर थाने में किया और चक्कर लगवाने के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की और केवल आवेदन लेकर भगा दिया।
इतवारी वार्ड निवासी पीडि़त वृद्ध मोतीलाल शर्मा की शिकायत के अनुसार वे सोमवार शाम दोपहर १२.३० बजे मकरोनिया क्षेत्र से वापस लौट रहे थे। जब वे कठवा पुल के पास पहुंचे तभी बाइक सवार दो युवक उनके पास आए और विशेष चैकिंग का कहकर तलाशी लेने लगे। तलाशी के बारे में पूछा भी लेकिन वे आपस में बात करते रहे और फिर मेरे हाथ की अंगूठी और जेब में रखे करीब तीन हजार रुपए रूमाल में रखवा दिए। रुपए रूमाल में रखवाने के बाद वे कुछ आगे बढ़े और जब रूमाल खोला तो वह खाली थी।
उन्होंने डायल १०० पर खबर दी। फिर सिविल लाइन थाने भी गए लेकिन थाना क्षेत्र पदमाकरनगर होने का कहकर वहां भेज दिया गया। जब मोतीलाल शर्मा पदमाकरनगर थाने पहुंचे तो फिर सिविल लाइन भेज दिया गया। यहां से वहां भटकाने के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की और पदमाकरनगर थाने में केवल आवेदन लेकर उन्हें लौटा दिया गया।
पहले भी सामने आते रहे हैं थानों के सीमा विवाद :-
इससे पहले भी थाना क्षेत्र का विवाद लोगों की मुसीबत बनता रहा है। हाल कि में प्लेटफार्म क्रमांक २ पर पाॢकंग एरिया में खड़ी डॉ.अभिषेक जैन की कार को क्षतिग्रस्त करने के मामले में जीआरपी और कोतवाली पुलिस एक पखवाड़े तक एक-दूसरे पर पल्ला झाड़ती रही। जबकि पिछले साल सोमनाथपुरम में दो साल की मासूम आदिवासी बालिका के दुष्कर्म के मामले में मोतीनगर और गोपालगंज पुलिस के बीच सीमा क्षेत्र का विवाद बना था। तब दोनों थानों के तत्कालीन टीआई आधी रात को सीएसपी की मौजूदगी में आपस में भिड़ गए थे।

Ad Block is Banned