scriptतो नहीं मिलेगा राशन जानिए क्यों | Then you will not get ration, know why | Patrika News

तो नहीं मिलेगा राशन जानिए क्यों

locationसागरPublished: Oct 16, 2019 08:50:50 pm

हरहाल में बनवाना होगा आधार कार्ड तीन माह बाद कार्ड दिखाने पर ही मिलेगा राशन, जिनका आधार नहीं है उन्हें तीन माह के अंदर जमा करना होगा

Then you will not get ration, know why

Then you will not get ration, know why

सागर. शासकीय उचित मूल्य की दुकान से हितग्राहियों को आधार कार्ड के आधार पर ही राशन मिलेगा, जिनके पास आधार कार्ड नहीं है उन्हें तीन माह के अंदर कार्ड बनवाना होगा। जिले में एेसे हितग्राहियों को चिन्हित किया जा रहा रहा है जिनके पास आधार कार्ड नहीं है। तीन माह की अवधि गुजरने के बाद आधार कार्ड उपलब्ध कराए जाने पर ही राशन का वितरण होगा। जिला आपूर्ति नियंत्रक ने बताया कि आधार आधारित राशन वितरण व्यवस्था के क्रियान्वयन के तहत पात्र परिवार के किसी सदस्य का आधार न होने अथवा आधार नंबर सही होने पर भी बायोमेट्रिक सत्यापन न होने तथा वृद्धजन एवं नि:शक्तजन को इस व्यवस्था में राशन दिया जाना है। पात्र परिवार राशन से वंचित न रहें इसके लिए परिवार को किसी अन्य व्यक्ति को नामांकित करने के लिए एक नामांकन आवेदन पत्र उचित मूल्य दुकान के विक्रेता या संबंधित सहायक कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को देना होगा। इस आवेदन में नामांकित व्यक्ति का नाम, परिवार आईडी, मोबाईल नंबर एवं आधार कार्ड नंबर आदि की जानकारी देना होगी।

पीओएस मशीनों का वितरण

सागर जिले में संचालित 785 शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के लिए नई पीओएस मशीनें वितरित की जाएंगी। मिली जानकारी के अनुसार उचित मूल्य दुकानों को मशीनों का वितरण विकासखंडवार किया जाएगा।17 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से विकासखंड खुरई, बीना व मालथौन तथा दोपहर 3 बजे से देवरी एवं केसली में वितरण होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो