script

मंगलवार तक रहेगी मंडी में हड़ताल, व्यापारियों ने लिया निर्णय

locationसागरPublished: Sep 15, 2019 08:58:08 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

किसान हो रहे परेशान

There will be a strike in Mandi till Tuesday

There will be a strike in Mandi till Tuesday

बीना. कृषि उपज मंडी में व्यापारी ई-अनुज्ञा में आ रही परेशानी सहित अन्य मांगों को लेकर 9 सितंबर से हड़ताल पर हैं। हड़ताल के कारण मंडी प्रबंधन ने व्यापारियों के अनाज की निकासी बंद कर दी है, जिसका भी व्यापारियों ने विरोध जताया है और अब 17 सितंबर तक जारी रखने का निर्णय लिया है। इस संबंध में रविवार को व्यापारियों की बैठक भी आयोजित की गई, जिसमें 17 सितंबर के बाद ही हड़ताल खत्म करने पर विचार किया जाएगा। व्यापारी संघ अध्यक्ष संदीप जैन ने बताया प्रदेश की सभी मंडियों में हड़ताल के दौरान व्यापारियों के अनाज की निकासी जारी रखी गई है, लेकिन बीना मंडी में व्यापारियों के अनाज की निकासी बंद कर दी गई है जो स्थानीय मंडी प्रबंधन की तानाशाही रवैया है। व्यापारियों को आ रही परेशानियों को लेकर वह अपनी मांगों लेकर हड़ताल कर रहे हैं। वहीं हड़ताल के चलते किसान परेशान हो रहे हैं। जो भी किसान उपज लेकर आते हैं वह हड़ताल के कारण बाजार में कम दामों पर उपज बेचकर चले जाते हैं।

आदेश का किया गया है पालन

मंडी सचिव बीएस तोमर ने बताया कि उपसंचालक के आदेश का पालन करते हुए व्यापारियों के अनाज की निकासी बंद की गई है। क्योंकि हड़ताल के दौरान जब किसानों का अनाज नहीं खरीदा जा रहा है तो निकासी भी नहीं होगी। अन्य मंडियों में भी निकासी बंद की गई थी, लेकिन वहां हड़ताल खत्म हो जाने के बाद निकासी चालू कर दी गई है।

यह हैं व्यापारियों की मांग

व्यापारियों ने हड़ताल ई-अनुज्ञा में आ रही परेशानी, मंडी शुल्क भुगतान चैक द्वारा ही लिए जाने, किसानों को भी चैक के माध्यम से भुगतान करने, नकद निकासी में दो प्रतिशत टीडीएस लगाने को लेकर की है। यह व्यापारियों की मुख्य मांगें हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो