scriptचोरों ने घर में लगे ताले चटकाए, ले गए लाखों की ज्वेलरी | Thieves carrying gold and silver ornaments with cash | Patrika News

चोरों ने घर में लगे ताले चटकाए, ले गए लाखों की ज्वेलरी

locationसागरPublished: Dec 05, 2017 07:07:22 pm

डॉग स्क्वॉड, फ्रिंगर प्रिंट टीम ने किया घटना स्थल का निरीक्षण

patrika

Thieves carrying gold and silver ornaments with cash

छतरपुर। जिले के हरपालपुर नगर में रेलवे फाटक के पार लहचूरा रोडपर एक सूने मकान में धावा बोल कर चोरों ने नकदी सहित सोने-चांदी के आभूषण उड़ा दिए। वारदात के दौरान परिजन अपने रिश्तेदारे के यहां एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे।

पुलिस ने बताया कि नगर के रेलवे फाटर के पार लहचूरा रोडपर वार्डनंबर- दो में स्थित बृजपुरम कॉलोनी निवासी धीरेंद्र तिवारी अपने परिवार सहित सोमवार की सुबह सात बजे अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने यूपी, महोबा जिले के बेताताल क्षेत्र अरघटमऊ गांव गए थे। इस दौरान घर में ताला लगाकर चाबी पड़ोसी संतोष त्रिपाठी को दे गए थे। मंगलवार की सुबह संतोष ने देखा तो मकान के ताले टूटे हुए थे। इसकी सूचना तत्काल उसने धीरेंद्र तिवारी को दी और मामले से पुलिस को अवगत कराया।

सूचना मिलते ही सुबह करीब ११ बजे धीरेंद्र अपने घर पहुंचे। घर के मुख्य दरवाजे में लगा ताला एवं दो अंदर के कमरों में लगे ताले टूटे मिले। कमरे के अंदर रखी अलमारी का भी लॉक टूटा पड़ा था। मकान मालिक धीरेंद्र तिवारी ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि चोरों ने घर में रखे लगभग दो लाख २० हजार रुपए नकद, एक सोने की जंजरी 18 ग्राम, तीन अंगूठी सोने की १० ग्राम की, दो सोने हार सात तोला, दो मंगलसूत्र, 12 लेडीज अंगूठी, छह सोने की चूडिय़ां, चांदी की बिछिया, मीना, लॉकिट चुरा लिए हैं। इसके अलावा चोरों ने सामने स्थित एक मकान के और ताले तोड़े लेकिन चोर वहां से कुछ नहीं ले जा सके। घटना स्थल की जांच के लिए छतरपुर से डॉग स्क्वायडव, फ्रिंगर प्रिंट टीम को बुलाया।

इस दौरान करीब एक घंटे तक डॉग स्क्वॉड, फ्रिंगर प्रिंट टीम जांच पड़ताल करती रही। डॉग घर के पीछे गया और मंडी के बगल की रास्ता तक पहुंचा और उसके बाद लहचूरा रोड की तरफ पर खोजता हुआ गया और काकुनपुर रोड की तरफ मुड़ गया। करीब डेढ़ किमी तक डॉग स्क्वायड घूमता रहा। हालांकि पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। शिकायती आवेदन के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा ४५७ व ३८० आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है।

शीघ्र होगा गिरफ्तारी
चोरी वारदात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटना स्थल की बारीकी से जांच की गई है। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश जारी है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
आनंद सिंह परिहार, टीआई हरपालपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो