IRCTC : इस यात्री ट्रेन को भी मिलेगा संडे ऑफ, कैसे हुआ संभव,यहां पढ़ें...

IRCTC : इस यात्री ट्रेन को भी मिलेगा संडे ऑफ, कैसे हुआ संभव,यहां पढ़ें...

Samved Jain | Updated: 04 Jun 2019, 03:22:39 PM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

  • सप्ताह में 6 दिन चलेगी, रविवार को रहेगी बंद

सागर. सप्ताह में एक ऑफ। यह शब्द व्यापार, नौकरी पेशा में तो बहुत सुना होगा, लेकिन अब एक यात्री ट्रेन को भी पश्चिम मध्य रेल ने कुछ इस तरह की ऑफ दिया गया है। इस ट्रेन को संडे ऑफ मिलेगा। ट्रेन को संडे ऑफ कैसे संभव हुआ, यह आप खबर में पढ़ेेंगे। इधर जिसे भी इसकी जानकारी लगी, वह अधिकारी जानाकारी जुटाने में लगा हुआ है।

 

हर संडे को नहीं चलेगी बीना-गुना पैसेंजर
पश्चिम मध्य रेल द्वारा प्रेस रिलीज कर बताया है कि 2 जून से 30 जून तक के लिए बीना-गुना-बीना पैसेंजर टे्रनों को हर संडे के लिए ऑफ दिया गया है। यह ट्रेनें अप-डाउन में सप्ताह के अन्य दिनों तो नियमित चलेंगी, लेकिन रविवार को इनकी छुट्टी रहेगी। बीना-गुना पैसेंजर 51609 बीना से रोजाना दोपहर 3.10 पर निकलती है जो शाम को 6.05 पर गुना पहुंचाती है। जबकि गुना-बीना पैसेंजर 51608 सुबह 9.45 पर गुना से चलकर दोपहर 12.40 पर बीना पहुंचाती है। रविवार को इस ट्रेन को छुट्टी मिलने से इस रूट पर ट्रेन के निर्धारित समय पर यात्रा करने वालों को परेशानी उठानी पड़ेगी।

यात्री ट्रेन को क्यों दिया संडे ऑफ
प्रतिदिन चलने वाली इस यात्री ट्रेन को सप्ताह के सभी दिनों में चलाया गया, सिर्फ संडे को छोड़कर। यह सवाल लोगों के मन में उठ रहा है कि आखिर संडे ऑफ ट्रेन के लिए क्यों दिया गया है? यहां बता दें कि पश्चिम मध्य रेल द्वारा इन दिनों भोपाल रेलखंड के बीना-गुना रेल खंड पर 2 जून से 30 जून तक हर मंगलवार और रविवार को अधो संरचना के विकास कार्य कराया जाना है। इसके लिए ब्लॉक लिए जाने का निर्णय लिया गया है। इस रूट से गुजरने वाली अन्य यात्री ट्रेनें प्रभावित न हों, इसके लिए रेलवे ने योजना तैयार कर पैसेंजर ट्रेन के पहिए थामने का निर्णय लिया है। यहीं वजह है कि रेलवे ने बीना-गुना-बीना पैसेंजर को संडे ऑफ दिया है।

 

इतने दिन मिलेगा ट्रेन को संडे ऑफ
ट्रेन को मिलने जा रहा संडे ऑफ भले ही जनचर्चा का विषय बना हो, लेकिन असल में ट्रेन को महज एक महीने ही यह सुविधा मिलने जा रही है। रेलवे के अनुसार कार्यावधि में ही यानि 2 जून से 30 जून के बीच जितने संडे आएंगे, उतने ही ऑफ इस पैसेंजर यात्री ट्रेन को मिलेंगे। इसके बाद आगे की व्यवस्था की जाएगी। क्षेत्रीय जनता के अनुसार जुलाई से यह ट्रेन प्रतिदिन चलने लगेगी। जबकि रेलवे के अनुसार अगर कार्य अंधूरा रहता है तो आगे के लिए निर्णय माह के अंत में लिया जाएगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned