scriptबड़ी खबर: इस बार 8वीं तक के बच्चों को देना होंगी ऑनलाइन परीक्षा, जानिए कितना मिलेगा समय | This time, children up to 8th will have to take online exam | Patrika News

बड़ी खबर: इस बार 8वीं तक के बच्चों को देना होंगी ऑनलाइन परीक्षा, जानिए कितना मिलेगा समय

locationसागरPublished: Feb 27, 2021 03:00:49 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– मार्च के पहले हफ्ते से शुरु हो जाएंगी परीक्षाएं

gettyimages-1217166459-170667a.jpg

CBSE

सागर। कोरोना काल के बाद एक बार फिर से स्कूल-कॉलेज (online exam) खुल गए हैं। वहीं अब शहर में सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) से संबद्धता प्राप्त स्कूलों में इस बार कक्षा 8वीं तक की परीक्षाएं ऑनलाइन ही कराई जाएंगी। जानकारी के लिए बता दें कि अधिकांश स्कूलों में इन परीक्षाओं की शुरुआत मार्च के पहले हफ्ते से हो जाएगी। स्कूलों ने परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है।

 

gettyimages-1134624698-594x594.jpg

ज्यादा मिलेंगे 30 मिनट

अभी तक स्टूडेंट को एक्जाम देने के लिए 3 घंटे मिलते थे लेकिन ऑनलाइन परीक्षा देने के लिए इस बार 30 मिनट ज्यादा मिलेंगे। वहीं स्टूडेंट को प्रश्न पत्र पढ़ने और डाउनलोड करने के लिए दिए जाएंगे। आंसर शीट में नाम, रोल नंबर और बाकी डिटेल्स भरनी होगी और फिर आंसर लिखना होगा। अधिकांश स्कूल प्रश्न पत्र की पीडीएफ विद्यार्थियों को भेजेंगे। वहीं स्टूडेंट को आंसर शीट की पीडीएफ बनाकर स्कूल के ग्रुप में भेजने होगी।

कुछ स्कूलों में प्राइमरी क्लास यानी पहली कक्षा से पांचवी तक के विद्यार्थियों को उनके इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर ही अगली क्लास में प्रमोशन दिया जाएगा, जबकि ज्यादातर स्कूलों में पहली से 8वीं के बच्चों को ऑनलाइन एग्जाम देना होगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zlc95
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो