scriptइस गांव में चार माह से नहीं बिजली, फिर भी आ रहे बिजली बिल, पढ़े खबर | This village does not have electricity for four months, yet the electr | Patrika News

इस गांव में चार माह से नहीं बिजली, फिर भी आ रहे बिजली बिल, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Dec 10, 2018 08:51:08 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

शिकायतों के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई

This village does not have electricity for four months, yet the electricity bill coming

This village does not have electricity for four months, yet the electricity bill coming

बीना/मंडीबामोरा. ग्राम बरुअल की नईबस्ती के चालीस परिवार चार माह से बिजली आने का इंतजार कर रहे हैं। यहां बिजली तो नहीं आ रही है, लेकिन बिल बराबर आ रहे हैं। ग्रामीण इसकी शिकायत जेई से लेकर एसडीएम तक कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ज्ञापन में उल्लेख किया है कि उनके यहां 30 नवबंर को ट्रांसफॉर्मर रखा था जो एक दिन भी नहीं चला। इसके पहले सितम्बर व अक्टूबर माह में भी इसी तरह ट्रांसफॉर्मर जल चुके हैं, जिससे करीब 40 परिवार चार माह से बिजली के बगैर जीवन यापन कर रहे हैं। सभी लोग बिल भर रहे हैं, इसके बाद भी बस्ती में बिजली सप्लाईचालू नहीं की जा रही है। यही नहीं विभाग के कर्मचारी हर बार रुपए लेकर खराब ट्रांसफॉर्मर रख आते हैं और रुपए न देने पर अभद्रता की जाती है। बच्चों की परीक्षाएं सिर पर है और बिजली न होने से पढ़ाई प्रभावित हो रही है। ग्रामीण गजराज सिंह, देवीसिंह, रविशंकर, दिनेश ने बताया कि विभाग ट्रांसफर रखने से पहले ऑयल डलवाने के नाम पर 2500 रुपए लेता है, जिसकी कोईरसीद भी नहीं दी जाती है। इसके लिए ग्रामीण चंदा करके यह राशि जुटाते हैं। चार बार वह ट्रांसफॉर्मर बदलवा चुके हैं जो एक या दो दिन ही चलता है। ग्रामीणों ने शीघ्र ही बिजली सप्लाईशुरू करने की मांग की है।
इनका कहना है
गांव के लोग घरेलू लाइन से खेत की मोटर चला लेते थे, इससे यहां ट्रांसफॉर्मर जले थे, अभी फिर से ट्रांसफॉर्मर चैक कराकर बदलवाने की कार्रवाई की जाएगी।
जीपी दक्ष, जेई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो