राज्यरानी नहीं चलने से लोगों को लग रही हजारों की चपत

नब्बे प्रतिशत से ज्यादा ट्रेनें हो चुकी हैं चालू

By: sachendra tiwari

Published: 18 Sep 2021, 10:00 PM IST

बीना. जंक्शन से जाने वाली करीब नब्बे प्रतिशत से ज्यादा टे्रनें फिर से चालू हो चुकी हैं, लेकिन अपडाउनर्स की जीवनरेखा कही जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस अभी भी चालू नहीं हुई है, जबकि इसे चालू कराने की मांग को लेकर लोग रेल मंत्री को ट्वीट करने से लेकर सांसद को कई ज्ञापन सौंप चुके है। वह भी इस रेलमंत्री से बात कर चुके हैं, लेकिन ट्रेन को लेकर निर्णय नहीं लिया जा सका है।
दरअसल बड़ी संख्या में लोग सागर से बीना और बीना से भोपाल अपडाउन करते हैं, लेकिन उन लोगों की जीवनरेखा कही जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस अभी भी बंद है। इसे चालू कराने की मांग को लेकर हर वर्ग का व्यक्ति प्रयास कर चुका है, लेकिन अभी तक इसे शुरू नहीं किया गया। इस ट्रेन के बंद होने से हजारों लोगों के लिए परेशानी हो रही है। यह ट्रेन सुबह साढ़े छह बजे सागर से बीना के लिए चलती थी, जिससे लोग बीना तक आते थे उसके बाद रात आठ बजे ट्रेन सागर जाती थी और यह सुविधाजनक ट्रेन होने से काम भी प्रभावित नहीं होते थे। वहीं बीना से भोपाल के इसी ट्रेन से अपडाउन करते थे।
किराए के वाहन करके आ-जा रहे लोग
सागर से बीना आने वालों की संख्या काफी ज्यादा है, जो निजी वाहन करके अपडाउन कर रहे हैं और उन्हें हर महीने करीब छह हजार से ज्यादा का खर्च आता है, जिससे घर का बजट बिगड़ रहा है। कई लोग पारीवारिक परेशानियों के चलते शहर में किराए से मकान लेकर भी नहीं रह पा रहे हैं।
दिल्ली बैठक में फिर रखेंगे बात
राज्यरानी चलाने को लेकर रेलवे बोर्ड तक इस बात को रखा गया है, ट्रेन नहीं चलने के पीछे कुछ कारण बताया जा रहा है। 27-28 सितंबर को दिल्ली में होने वाली बैठक में इस बात को फिर रखेंगे। जल्द ही ट्रेन शुरू कराने का प्रयास करेंगे।
राजबहादुर सिंह, सांसद

Show More
sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned