scriptनाम वापसी का आज अंतिम दिन, बागी प्रत्याशी अब भी डटे मैदान में | Today's last day of withdrawal | Patrika News

नाम वापसी का आज अंतिम दिन, बागी प्रत्याशी अब भी डटे मैदान में

locationसागरPublished: Nov 14, 2018 03:28:33 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

संगठन के नेता व प्रत्याशी भी बनाए हुए हैं संपर्क में

नाम वापसी का आज अंतिम दिन, बागी प्रत्याशी अब भी डटे मैदान में

नाम वापसी का आज अंतिम दिन, बागी प्रत्याशी अब भी डटे मैदान में

मंगलवार को तीन निर्दलियों ने लिए नाम वापस
सागर. विधानसभा चुनाव के मैदान में कूदे प्रत्याशियों का रण से बाहर होना शुरु हो गया है। मंगलवार को दो विधानसभाओं के ३ निर्दलीय प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिए। चुनाव प्रक्रिया के तहत नाम वापसी का आज (१४ नवंबर) अंतिम दिन है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिरी दिन राजनैतिक दलों, अन्य संगठनों सहित बड़ी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवार नाम वापस लेंगे। मंगलवार को सुरक्षा की चाकचौबंद व्यवस्थाओं के बीच रिटर्निंग ऑफीसर्स आरओ कार्यालय में दोपहर ३ बजे तक बैठे रहे। मिली जानकारी के अनुसार बंडा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी गीता बाई व खुरई से दो निर्दलीय उम्मीदवारों हरगोविंद अहिरवार व महेंद्र सिंह ने नाम वापस लिए हैं। मंगलवार नाम वापस लेने का अंतिम दिन है लिहाजा सबसे ज्यादा नाम आज ही वापस होंगे। इधर राजनीतिक दलों के बागी प्रत्याशी भी कलेक्टे्रट में नजर आए। इन बागियों को मनाने का सिलसिला आज भी जारी रहा। बताया जा रहा है कि भाजपा के बागी मुकेश जैन ढाना व कांग्रेस के अंकिलेश्वर दुबे से भी पार्टी नेताओं सहित प्रत्याशियों ने संपर्क साधा है।उधर सपा के टिकिट पर चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के बागी जगदीश यादव से भी कांग्रेस नेता संपर्क कर रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस के बागियों से भाजपा नेता भी संपर्क में जबकि भाजपा के बागी से कांग्रेस संपर्क में है।
उमा भारती की आज बिलहरा और बंडा में आमसभा

सागर. केन्द्रीय मंत्री सुश्री उमा भारती दोपहर 12 बजे हेलिकॉप्टर सुरखी विधानसभा के बिलहरा में आ रही हैं। सुरखी विस के भाजपा प्रत्याशी सुधीर यादव के पक्ष में यहां होने वाली आमसभा को संबोधित करेंगी।
इसके अलावा केंद्रीय मंत्री बंडा विधानसभा के बरा चौराहे पर भी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हरवंश सिंह राठौर के पक्ष में आम सभा को संबोधित करेंगी। यह जानकारी संभागीय मीडिया प्रभारी प्रदीप राजौरिया ने दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो