scriptमंडी सचिव ने कहा शेड के अंदर करो तौल तो व्यापारियों ने रोक दी डाक | Traders stopped dak | Patrika News

मंडी सचिव ने कहा शेड के अंदर करो तौल तो व्यापारियों ने रोक दी डाक

locationसागरPublished: Feb 08, 2019 09:35:16 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

समझाइश के बाद शुरू हुई डाक

Traders stopped dak

Traders stopped dak

बीना. कृषि उपज मंडी में शुक्रवार की दोपहर व्यापारी शेड के बाहर तौल कर रहे थे। इसकी सूचना मिलने पर मंडी सचिव व्यापारियों को समझाइश देने के लिए गए थे, जिसपर व्यापारियों ने कुछ देर के लिए डाक बंद कर दी थी।
मिली जानकारी के अनुसार दोपहर करीब २ बजे मंडी सचिव बीएस तौमर को सूचना मिली थी कि व्यापारी शेड के बाहर अनाज की तौल कर रहे हैं और बोरे भी बाहर रखे हुए हैं। जिससे किसानों को निकलने तक में परेशानी हो रही है। इसके बाद वह व्यापारी के यहां पहुंचे और बोरे अंदर रखकर शेडमें ही तौल करने के लिए कहा। जिसपर व्यापारी नाराज हो गए और डाक बंद कर दी। समझाइश के बाद करीब १५ मिनट बाद डाक शुरू की गई। सचिव ने बताया कि व्यापारी डाक बंद कर रहे थे, लेकिन समझाइश के बाद वह मान गए थे और डाक शुरू कर दी थी।
आवक ज्यादा होने पर होती है परेशानी
मंडी जब आवक ज्यादा होती हैउस समय परेशानियों का सामना किसानों को ज्यादा करना पड़ता है। व्यापारी शेड के बाहर तुलाईकरते हैं, जिससे किसानों की ट्रैक्टर-ट्रॉली भी खड़ी नहीं कर पाते हैं। यही नहीं किसानों के लिए बनाए गए शेड में भी अपना अनाज रख देते हैं, जिससे किसानों को परेशान होना पड़ता है। जबकि उन्हें शेड में ही तौल करानी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो