scriptयातायात पुलिस ने चलाया अभियान,गलियों में एेसे भागे बाइक सवार | Traffic police launched campaign Bike rider fleeing in the streets | Patrika News

यातायात पुलिस ने चलाया अभियान,गलियों में एेसे भागे बाइक सवार

locationसागरPublished: Jul 31, 2018 10:47:01 am

Submitted by:

sunil lakhera

31 पर जुर्माना, 2 वाहन भी जब्त

Traffic police launched campaign Bike rider fleeing in the streets

Traffic police launched campaign Bike rider fleeing in the streets

सागर. हादसों पर लगाम कसने के लिए पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जारी अभियान के बाद भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक सप्ताह बाद ट्रैफिक पुलिस ने गल्र्स डिग्री कॉलेज चौराहे पर सोमवार दोपहर जैसे ही चैकिंग शुरू की बाइक सवारों में बचने की होड़ लग गई। कोई रफ्तार बढ़ाकर बचने की कोशिश करने लगा तो कोई यू-टर्न मारकर गलियों से भाग निकला। इसके बावजूद ट्रैफिक पुलिस अमले ने इंश्योरेंस, लाइसेंस न होने पर २९ से ज्यादा बाइक और दो ऑटो रिक्शों से करीब 22 हजार रुपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की। करीब 2 घंटे तक डिग्री कॉलेज चौराहे पर चैकिंग अभियान जारी रहा। चैकिंग में पकड़े गई बाइक सवार नाबालिग बच्चों को छुड़ाने परिजन भी पहुंचे लेकिन उन्हें जुर्माना चुकाने के बाद ही छोड़ा गया।
दो घंटे में चौराहे पर लग गई बाइकों की कतार
गल्र्स डिग्री कॉलेज पर दोपहर 12 बजे बाइक चैकिंग शुरू हुई और दो घंटे में ही नियम का उल्लंघन कर चलती मिली बाइकों की कतार लग गईं। इनमें ज्यादातर बाइक सवारों के पास इंश्योरेंस, लाइसेंस नहीं था तो कुछ को नाबालिग होने के कारण रोककर उनके परिजनों को मौके पर बुलाया गया। इस दौरान 50 से ज्यादा बाइकों को रोककर 14 पर मौके पर ही जुर्माने की कार्रवाई की गई जबकि अन्य को क्रेन से डीएसपी ऑफिस परिसर पहुंचा दिया गया। नियम की अनदेखी करने पर भी दोपहर करीब आठ से दस स्कूली छात्रों को ट्रैफिक टीआई अखिलेश राय ने डिग्री कॉलेज चौराहे पर रोका। ये बच्चे 17 वर्ष की आयु के थे और इनके पास लाइसेंस नहीं थे।
&नियम विरुद्ध ड्राइविंग करने पर मुख्यालय स्तर पर सख्ती के आदेश हैं। बिना इंश्योरेंस, लाइसेंस और नशे की हालत में वाहन चलाते मिलने वालों की जांच की जा रही है। सोमवार को डिग्री कॉलेज चौराहे पर दो घंटे वाहनों की जांच की गई।
अखिलेश राय, ट्रैफिक निरीक्षक

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो