scriptअधूरा रोड बना ग्रामीणों के लिए मुसीबत, वाहन चालक हो रहे परेशान | Trouble for villagers incomplete road | Patrika News

अधूरा रोड बना ग्रामीणों के लिए मुसीबत, वाहन चालक हो रहे परेशान

locationसागरPublished: Aug 02, 2019 09:44:38 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

तीन वर्षों से चल रहा निर्माण कार्य

Trouble for villagers incomplete road

Trouble for villagers incomplete road

बीना. कंजिया, मुंगावली रोड का निर्माण कार्य करीब वर्षों से चल रहा है, लेकिन अभी तक रोड नहीं बन पाया है, जिससे यहां से निकलने वाले वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रोड पूरा कीचड़ में तब्दील हो गया है, जिससे बाइक निकालना में भी मुश्किल हो रहा है।
इस रोड की कुल लंबाई 10.8 किलोमीटर है और अभी तक रोड का कुछ हिस्सा ही बन पाया है। रोड का निर्माण करने वाले ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरती जा रही है और रोड अभी भी अधूरा ही पड़ा है। बारिश होने के बाद पूरा रोड कीचड़ में तब्दील हो गया है। भारी वाहन तो दूर यहां से बाइक निकालने में भी चालक परेशान हो रहे हैं। बाइक चालक फिसलकर गिर रहे हैं। साथ ही भारी वाहन कीचड़ में फंस जाते हैं। ठेकेदार द्वारा की जा रही लापरवाही से इस रोड से जुडऩे वाले दर्जनों गांव के लोग भी परेशान हैं। रोड शीघ्र बनाने की मांग को लेकर कई बार ग्रामीणों द्वारा प्रदर्शन किया गया और अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपे गए हैं, लेकिन गति नहीं बढ़ पाई है। यह रोड सीधा मुंगावली को जोड़ता है इसलिए यहां से भारी वाहनों की आवाजाही चौबीसों घंटे रहती है। इस रोड पर गर्मियों में लोग धूल के गुबार से और बारिश में कीचड़ से परेशानी हो रही है। इस रोड का निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कराया जा रहा है, लेकिन विभागीय अधिकारी भी रोड का निर्माण कार्य पूरा कराने में गंभीरता नहीं बरत रहे हैं।
सात मीटर चौड़ा बनना है रोड
यह रोड पहले करीब पांच मीटर चौड़ा बनना था, लेकिन बाद में इसे स्टेट हाइ-वे का दर्जा मिलने पर इसकी चौड़ाई सात मीटर कर दी है। चोड़ाई बढऩे का भी बहाना ठेकेदार और विभाग द्वारा बनाया जाता है।
बजट न आने से रुका है काम
निर्माण कंपनी को बजट न मिलने के कारण कुछ दिनों से काम रुका हुआ है। बजट आते ही काम शुरू हो जाएगा।
एसएस ठाकुर, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो