scriptशहर में बनाए गए दो कोविड केयर सेंटर, सामान्य मरीजों को किया जाएगा भर्ती | Two Covid Care Centers built in the city | Patrika News

शहर में बनाए गए दो कोविड केयर सेंटर, सामान्य मरीजों को किया जाएगा भर्ती

locationसागरPublished: Apr 17, 2021 10:00:43 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

पंचायत स्तर पर बने क्वॉरंटीन सेंटर

Two Covid Care Centers built in the city

Two Covid Care Centers built in the city

बीना. ब्लॉक लेवल के अधिकारियों के साथ एसडीएम प्रकाश नायक ने शुक्रवार की शाम बैठक ली थी और कोरोना से निपटने के लिए रणनीति बनाई गई है। इसके बाद शनिवार को शहर में दो कोविड केयर सेंटर समाज कल्याण केन्द्र और मंगल भवन में बनाए गए हैं।
तहसीलदार संजय जैन ने कोविड केयर सेंटर पर व्यवस्थाएं देखी और वहां पलंग, गद्दा सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराईं। उन्होंने बताया कि समाज कल्याण केन्द्र में ४० और मंगल भवन में १० पलंग की व्यवस्था की गई है, जहां कोरोनो के सामान्य मरीजों को भर्ती किया जाएगा। इसके अलावा महाराष्ट्र, कुंभ से आने वाले लोगों को क्वॉरंटीन करने के लिए हर ग्राम पंचायत स्तर पर गांव के बाहर स्कूल में क्वॉरंटीन सेंटर बनाए गए हैं, जहां उन्हें रोका जाएगा। बैठक में वैक्सीनेशन बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है और हर कार्य के लिए अलग-अलग अधिकारी, कर्मचारी के दल गठित कर दिए गए हैं ।
एक एंबुलेस की जा रही तैयार
कोरोना के गंभीर मरीजों को रेफर करने के लिए एक एंबुलेंस तैयार की जा रही है, जिसमें ऑक्सीजन सहित ऑक्सीमीटर और अन्य सुविधाएं होंगी, जिससे सागर से आने वाली एंबुलेंस में देरी होने पर मरीजों को समय पर भेजा जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो