भाजयुमो में फिर बदले दो मंडल अध्यक्ष जिला अध्यक्ष पर दबाव बना रहे स्थानीय नेता

कार्यकर्ताओं में पनप रहा असंतोष

By: manish Dubesy

Published: 25 Apr 2018, 04:40 PM IST

सागर. भाजयुमो में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पूर्व में नियुक्त किए गए पदाधिकारियों को बदलने का सिलसिला जारी है। बार-बार हो रहे बदलाव से कार्यकर्ताओं में आक्रोश व असंतोष भी पनप रहा है। मंगलवार को एक बार फिर जिला अध्यक्ष अर्पित पांडे ने सदर व डॉ. गौर मंडल अध्यक्षों को बदल दिया है।
कहा जा रहा है कि यह परिवर्तन पार्टी की रणनीति और निर्देश पर किए गए हैं, लेकिन अंदरखाने से यह बात आ रही है कि पूर्व में वरिष्ठ नेताओं को अनदेखा कर यह नियुक्तियां की गई थी। बहरहाल पदाधिकारियों को बदले जाने से जिला अध्यक्ष पांडे की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान कार्यकर्ता लगा रहे हैं। इधर यह भी कहा जा रहा है कि जिला अध्यक्ष पांडे पर स्थानीय नेताओं का दवाब है, जिसके चलते वे स्वतंत्र रूप से कार्य नहीं कर पा रहे।
नगर कार्यकारिणाी घोषित, ३ उपाध्यक्ष २ महामंत्री ४ मंत्री बने
भारतीय जनता युवा मोर्चा नगर मंडल की मंगलवार को कार्यकारिणी घोषित की गई। कार्यकारिणी में 3 उपाध्यक्ष २ महामंत्री ४ मंत्री नियुक्त किए गए हैं। नगर अध्यक्ष यश अग्रवाल ने बताया कि यह सभी नियुक्तियां संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी, विधायक शैलेंद्र जैन व जिला अध्यक्ष अर्पित पांडे की सहमति से की गई हैं। कार्यकारिणी में विवेक सोदिया, आदित्य तिवारी,अमन तिवारी को उपाध्यक्ष, मोनू जैन, कुलदीप खटीक को महामंत्री, यशवंत बुंदेला, अभिषेक सोनी, आशीष शर्मा,भूपेंद्र चौधरी को मंत्री बनाया गया है। इसी तरह से शुभम अहिरवार कार्यालय मंत्री और मयंक सोनी को सहमंत्री बनाया गया है। यशराज जैन, नीरज विश्वकर्मा, दीपक मिश्रा प्रचार प्रसार प्रभारी होंगे। आईटी प्रभारी अजय विश्वकर्मा और सह प्रभारी प्रांजल पाराशरव मोहित सनकत को बनाया गया है। कार्यकारिणी में 26 कार्यकर्ताओं को सदस्य नियुक्त किया गया है।


इनकी आपत्ति पर ये अध्यक्ष बदले
मिली जानकारी के अनुसार मोर्चा के डॉ. हरिसिंह गौर मंडल में पूर्व में अध्यक्ष बनाए गए अभिषेक केशरवानी को हटाकर दीपक दुबे को नियुक्त किया गया है। बताया जा रहा है कि पूर्व में हुई नियुक्ति पर भाजपा मंडल अध्यक्ष नितिन शर्मा 'बंटीÓ ने आपत्ति दर्ज कराई थी। इधर मोर्चा के सदर मंडल में भी पूर्व में अध्यक्ष बनाए गए चंदन साहू के स्थान पर रोहित केशरवानी को जगह दी गई है। इस मामले में भी भाजयुमो के पूर्व जिला महामंत्री आलोक केशरवानी ने आपत्ति दर्ज कराई थी। इसके पहले मोर्चा उपाध्यक्ष भानू प्रताप को हटाकर नंदन रजक को नियुक्त किया गया है।
चुनावी रणनीति के तहत पार्टी के निर्देश पर बदलाव किए जा रहे हैं। साथ ही पदाधिकारियों की सक्रियता भी देखी जा रही है।
अर्पित पांडे, भाजयुमो जिला अध्यक्ष

manish Dubesy Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned