उज्जवला योजना ने महिलाओं को चूल्हे के धुएं से दिलाई मुक्ति -सांसद

हितग्राहियों को गैस कनेक्शन किए वितरित

By: sachendra tiwari

Published: 18 Sep 2021, 10:08 PM IST

बीना. प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के दूसरे चरण में शनिवार को हितग्राहियों को गैस कनेक्शनों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में सांसद राजबहादुर सिंह, विधायक महेश राय शामिल हुए।
गैस कनेक्शन वितरण की शुरुआत मंडीबामोरा से की गई। नगर में दो जगह कार्यक्रम आयोजित हुए और भारत, एचपी के सौ-सौ कनेक्शन वितरित गिए गए है। वहीं खिमलासा में भी सौ कनेक्शन वितरित किए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि महिलाओं को धुआं सहित अन्य परेशानियों से निजात दिलाने प्रधानमंत्री द्वारा उज्लवला योजना की शुरुआत की गई है और जो हितग्राही रह गए थे उनके लिए इस दूसरे चरण में लाभांवित किया जा रहा है। उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही अन्य योजनाओं की जानकारी दी। विधायक ने शासन की योजनाओं से अवगत कराया। मंच संचालन भूपेन्द्र ङ्क्षसह ने किया। इस अवसर पर ज्योति दुबे, शिवकुमार ठाकुर, सुनील सिरोठिया, करोड़ी यादव, लोकेन्द्र सिंह, शुभम तिवारी, अजय ठाकुर, गजेन्द्र राय, मनोज शर्मा, हरिओम चौबे, अभिषेक लिटौरिया सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
इंतजार के बाद भी नहीं मिला कनेक्शन
सांसद का कार्यक्रम दोपहर में होने के कारण महिलाएं सुबह करीब 11 बजे से आ गई थीं, लेकिन सांसद के देरी से पहुंचने के कारण घंटों इंतजार करना पड़ा। सर्वोदय चौराहे पर एचपी गैस के कनेक्शन लेने के लिए बैठी कई महिलाओं के नाम सूची में न होने के कारण उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उनका कहना था कि गांवों से रुपए खर्च कर आए और घंटों यहां बैठना पड़ा, इसके बाद भी कनेक्शन नहीं मिला। इस संबंध में एजेंसी संचालक का कहना था कि कनेक्शन ८५० हितग्राहियों को मिलना है और सभी को कनेक्शन दिए जाएंगे। कुछ हितग्राहियों को फिंगर लगाने के लिए भी बुलाया गया था।
जल्द बनेगा रिंग रोड
सांसद ने कहा नगर में रिंग रोड की सौगात जल्दी मिल सकती है। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से चर्चा हो चुकी है। क्योंकि यहां रिंग रोड बहुत जरूरी हो गया है।

Show More
sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned