scriptदुकानों के सामने अधूरी नाली में निकले सरिया, बारिश में हादसे की आशंका | unfinished drain in front of shops | Patrika News

दुकानों के सामने अधूरी नाली में निकले सरिया, बारिश में हादसे की आशंका

locationसागरPublished: Jun 06, 2020 09:40:28 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

डेढ़ दो साल में भी नहीं हो पाया रोड का चौड़ीकरण

unfinished drain in front of shops

unfinished drain in front of shops

बीना. मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना के तहत आगासौद रोड के चौड़ीकरण, नाली निर्माण, डिवाइडर सहित अन्य कार्य का भूमिपूजन अक्टूबर 2018 में किया गया था, लेकिन शुरू से ही इसके निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है और अब लॉकडाउन के कारण काम बंद पड़ा है। अधूरा रोड वाहन चालकों के लिए मुसीबत बन रहा है।
आंबेडकर तिराहा से आगासौद रोड स्थित पुलिया तक रोड का चौड़ीकरण और नालियों के निर्माण की स्वीकृति मिली थी। यह कार्य 2.82 करोड़ में होना है, लेकिन डेढ़ साल का समय निकल जाने के बाद अभी तक निर्माण कार्य 30 प्रतिशत भी नहीं हो पाया है। नालियों का काम अधूरा है और रोड के चौड़ीकरण भी कुछ हिस्से में हो पाया है। जबकि यह कार्य सितंबर 19 में पूरा होना था। इसके बाद भी अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। जबकि इस रोड से चौबीसों घंटे रिफाइनरी, जेपी के भारी वाहन गुजरते हैं और लोगों को दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। अब लॉकडान के कारण काम नहीं हो पा रहा है और अधूरे रोड पर हादसों का डर बना हुआ है। दो माह पूर्व यहां एक ट्रक पलट था। रात के समय यहां खतरा ज्यादा रहा है। यदि कार्य पूरा हो जाए तो वाहन चालकों और इस रोड के पास रहने वाले लोगों को सुविधा होगी। रोड चौड़ा न होने के कारण न तो डिवाइडर बन पा रहे हैं और न ही बिजली के खंभों की शिफ्ंिटग का काम हो पा रहा है।
दुकानों के सामने खुदी पड़ी नाली
इस रोड के बाजू से बनी नाली भी अधूरी पड़ी है। कई महीनों से नाली में लोहे का जाल डला हुआ। जिन लोगों के घर और दुकानों के सामने यह नाली हैं उन्हें निकलने में भी परेशानी हो रही है। यदि कोई नाली में गलती से गिर जाए तो जान भी जा सकती है। बरसात में यहां सबसे ज्यादा परेशानी होगी।
बारिश में होगी परेशानी
अधूरे काम के कारण बारिश के मौसम में वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि पानी भर जाने के कारण बाजू में रोड दिखाई नहीं देता है और उसमें वाहन चालक गिर जाते हैं।
नोटिस करेंगें जारी
ठेकेदार ने बताया ही उन्हें मजदूर नहीं मिल रहे हैं और अच्छे क्वालिटी की रेत भी नहीं मिल रही है। जिसके चलते समय मांगा है। काम में हो रही देरी के कारण ठेकेदार को नोटिस भी जारी किया जाएगा।
आकाश जैन, उपयंत्री, नपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो