नए वार्डों के नामकरण को लेकर हंगामा के आसार

परिसीमन के बाद वजूद में आए नए वार्डों का होगा नामकरण, ननि परिषद की बैठक में हंगामा के आसार, अंतत: नगर निगम परिषद की बैठक बुलाई महापौर ने, नामकरण के लिए संगठनों ने नाम किए हैं प्रस्तावित, बीएलसी घटक, तालाब सफाई, जर्जर सड़क आदि के मुद्दों पर हो सकता है हंगामा

सागर. करीब सात माह बाद होने जा रही नगर निगम परिषद की बैठक (साधारण सम्मेलन) हंगामेदार होने के आसार हैं। इसकी वजह लंबे समय समय से अटके निगम के कार्य, बीएलसी घटक, और निगम सीमा में परिसीमन के बाद वजूद में आए 8 नए वार्डों का नामकरण होना बताया जा रहा है। नए वार्डों के नामकरण के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों ने भी अपने संतों के नाम से वार्ड का नाम रखने का प्रस्ताव नगर निगम को दिया है। महापौर अभय दरे व विधायक ने आम सहमति से नामकरण करने की मंशा जताई है। इसके अलावा बैठक में निगमाध्यक्ष राजबहादुर सिंह पहली बार सांसद के रुप में शामिल होगे। बैठक 15 नवंबर को हो होने जा रही बैठक के पूर्व एमआईसी (महापौर परिषद) की बैठक में वार्ड के नामों की सूची तैयार होगी।
मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम वर्तमान में निगम में शहर के वार्डो की 48 है। वार्ड में मतदाओं की संख्या के आधार पर परिसीमन किया गया है, जिसके फलस्वरुप 8 नए वार्ड अस्तित्व में आए हैं। इन्ही वार्डो का नामकरण किया जाना प्रस्तावित है। वार्ड क्रमांक 5, 8,22,24,27, 41, 46 व क्रमांक 55 का नामकरण होना है। बाल्मीकि समाज ने संत महर्षी बाल्मीकि के नाम से एक वार्ड करने का प्रस्ताव निगम को दिया है साथ ही संत गुलाब बाबा के नाम से भी वार्ड का नामकरण का प्रस्ताव आया है। परिषद में संतो सहित महापुरुषों के नाम पर चर्चा और परिषद की सहमति के बाद नामकरण को अंतिम रुप दिया जाएगा। परिषद की बैठक में सीवर लाइन, बीएससी घटक की राशि, शहर की जर्जर सड़कें, तालाब सफाई आदि सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। उक्त मुद्दों पर हंगामा होने के आसार बढ़ गए हैं।

हमारी मंशा आम सहमति बने

इस मामले में महापौर अभय दरे और विधायक शैलेंद्र जैन भी सभी की सहमति से नामकरण करने की मंशा जता रहे हैं। अभय दरे का कहना था कि नए वार्डो के नामकरण के लिए अभी दो प्रस्ताव आए हैं। एमआईसी की बैठक में नामकरण की सूची तैयार कर परिषद की बैठक में बिंदू रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि सबकी सहमति से नामकरण होगा। इधर विधायक शैलेंद्र जैन का कहना है कि साधारण सम्मेलन में शामिल होकर सभी से आम सहमति बनाने का प्रयास किया जाएगा। हमारा फोकस संतो और महापुरुषों के नामों पर रहेगा।

 

शशिकांत धिमोले
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned