खाली पड़े प्लॉट फिर बने मुसीबत, बारिश का भरने लगा पानी, पनप रहे मच्छर

शिकायतों के बाद भी नहीं की जा रही निकासी

By: sachendra tiwari

Published: 13 Jun 2021, 10:43 PM IST

बीना. शहर के लगभग सभी वार्डों में खाली प्लॉट पड़े हैं और बारिश का मौसम आते ही यह लोगों के लिए मुसीबत बन जाते हैं। यहां पानी जमा होने के कारण गंदगी और मच्छर पनपने लगते हैं। कई बार लोगों द्वारा इसकी शिकायत नगरपालिका में की जा चुकी है, लेकिन पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।
पिछले दिनों से हो रही बारिश के कारण वार्डों में अब जगह-जगह पानी के तालाबों जैसे स्थिति नजर आने लगी है। खाली पड़े प्लॉटों में पानी भर गया है, जिससे यहां गंदगी फैल रही है और मच्छर पनपने लगे हैं। जिन घरों के बाजू से यह खाली प्लॉट हैं वहां सुबह-शाम घरों के दरवाजे खोलना भी मुश्किल हो जाता है, क्योंकि मच्छर घर में घुस जाते हैं। मच्छरों के कारण बीमार होने का खतरा बना रहता है। नगरपालिका में शिकायतों के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
प्लॉट मालिकों पर नहीं होती कार्रवाई
प्लॉट खरीदकर मकान बनाने की जगह लोग खाली पड़ा रहने देते हैं, जिससे वहां बारिश और नालियों का गंदा पानी जमा होता है। नगरपालिका के अधिकारी उन्हें नोटिस जारी करने की बात करते हैं, लेकिन अभी तक किसी पर भी कार्रवाई नहीं हुई है। यदि ऐसे प्लॉट मालिकों पर कार्रवाई की जाए तो यह समस्या खत्म हो सकती है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned