scriptबीना में 28 और मंडीबामोरा में 58 कर्मचारियों को लगाई गई वैक्सीन | Vaccine for 28 employees in Bina and 58 in Mandibamora | Patrika News

बीना में 28 और मंडीबामोरा में 58 कर्मचारियों को लगाई गई वैक्सीन

locationसागरPublished: Jan 27, 2021 09:47:09 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नहीं पहुंच रहीं टीका लगवाने

Vaccine for 28 employees in Bina and 58 in Mandibamora

Vaccine for 28 employees in Bina and 58 in Mandibamora

बीना/मंडीबामोरा. बुधवार को सिविल अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मंडीबामोरा में कोराना वैक्सीन कर्मचारियों को लगाई, जिसमें लक्ष्य शत-प्रतिशत नहीं हो सका।
बीना में 42 में से 28 और मंडीबामोरा में 69 में से 58 कर्मचारियों ने वैक्सीन लगवाई। मंडीबामोरा में एएनएम पूनम अहिरवार, गोमती अनुरानी द्वारा टीके लगाए गए और नेत्र चिकित्सा सहायक कुंदनलाल चौरसिया, स्टाफ नर्स, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता आदि ने वैक्सीन लगवाई। इस अवसर पर मेडिकल ऑफिसर डॉ. राजेश पस्तोर, डॉ. आरएस ठाकुर, एमटीएस रामगोपाल सकवार, आरएस रजक, प्रशांत रोहण आदि उपस्थित थे।
टीका न लगवाने बनाए जा रहे बहाने
बीएमओ संजीव अग्रवाल ने बताया कि टीका न लगवाने के लिए कुछ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा कई बहाने बनाए जा रहे हैं, जिससे टीकाकरण का लक्ष्य पूरा नहीं हो पा रहा है। बुधवार को एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का कहना था कि आज तक सुई नहीं लगवाई है और वह टीका भी नहीं लगवाएंगी। इसी तरह बहानेवाजी कर आठ कार्यकर्ताओं ने मना कर दिया है। इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई है। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों का कहना है कि कोरोना खत्म हो गया है, जबकि ऐसा नहीं है और अभी भी मामले सामने आ रहे हैं। इसलिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है, जिससे स्वयं और अपने परिवार को सुरक्षित रखा जा सके।
बनाए जाएंगे तीन केन्द्र
बीएमओ ने बताया कि टीकाकरण की अगली सूची आने के बाद केन्द्र बढ़ाए जाएंगे, जिसमें दो केन्द्र सिविल अस्पताल और एक केन्द्र बीओआरएल अस्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो