सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्र में भूमिका निभाएं, इस सम्मेलन में उठी आवाज

सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्र में भूमिका निभाएं, इस सम्मेलन में उठी आवाज

Manish Kumar Dubey | Publish: Sep, 02 2018 05:53:48 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

वैश्य महासम्मेलन

राजनीति में वैश्य घटक हिस्सेदारी बढ़ाएं : गुप्ता
वैश्य महासम्मेलन मप्र की दो दिवसीय कार्यसमिति का शुभारंभ
सागर. वैश्य महासम्मेलन मप्र की दो दिवसीय 21वीं प्रदेश कार्यसमिति का शुभारंभ शनिवार को स्थानीय होटल में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष एवं राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि देश की अर्थ व्यवस्था में वैश्य की 70 प्रतिशत हिस्सेदारी होते हुए भी राजनैतिक क्षेत्र में अपेक्षाकृत रूप से पीछे
हैं। राजनैतिक पार्टियों द्वारा हमारी अपेक्षा की जाती है। सामाजिक क्षेत्र में महत्तवपूर्ण भूमिका निभाएं।
इसका मूलकारण हम अपनी संगठन शक्ति को ताकत के रूप में प्रदर्शित नहीं कर पाते, हमें जरूरत है समस्त घटक समाजों को वैश्य महासम्मेलन के बैनर तले
संगठित हों।
इस मौके पर मंच पर अतिथियों के तौर पर मप्र व्यापार संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष मदनमोहन गुप्ता, सागर विधायक शैलेन्द्र जैन, सुरखी विधायक पारूल साहू केसरी, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक गिरिराज किशोर पोद्दार मौजूद रहे।
बैठक के पूर्व राष्ट्रीय संत तरुण सागर महाराज, पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेई सहित प्रदेश की वैश्य विभूतियों के असमय निधन पर सभी सदस्यों द्वारा 2 मिनिट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।
बैठक के प्रारंभ में जिलाध्यक्ष निकेश गुप्ता ने स्वागत भाषण दिया। पहले दिन पदाधिकारियों सहित 51 जिलों के जिलाध्यक्ष, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक सहित लगभग 137 सदस्य उपस्थित रहे। इस सम्मेलन में सभी ने सामाजिक सहभागिता पर जोर दिया।
बैठक में संगठन की महिला इकाई ने भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हुए एक नई ऊर्जा का संचार किया। पदाधिकारियों में घासीराम साहू, गिरजेश सोनी, राजकुमार झुड़ेले, आलोक जैन, मोहन अग्रवाल, राकेश जैन निष्चय, महेश नेमा, रामेश्वर सोनी, अखिलेश समैया, विवेक सिंघई, मनोज जैन, मनोज भायजी, सचिन जैन स्पोट्र्स, सुशील जैन, कमल डेवडिय़ा, गणेश सोनी, संतोश जैन कर्द, मनीष अग्रवाल, संजय राय, महेन्द्र साहू, राजेश सिंघई के साथ जिले की समस्त तहसीलों से भी तहसील पदाधिकारियों ने अपने सदस्यों के साथ उपस्थित प्रदान की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned