scriptकीचड़ में तब्दील हुई सब्जी मंडी, खड़े होने भी नहीं जगह | Vegetable market turned into mud | Patrika News

कीचड़ में तब्दील हुई सब्जी मंडी, खड़े होने भी नहीं जगह

locationसागरPublished: Jul 27, 2021 08:17:16 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

सब्जी बेचने और खरीदने के लिए आने वाले लोग हो रहे परेशान

Vegetable market turned into mud

Vegetable market turned into mud

बीना. नगरपालिका द्वारा लाखों रुपए खर्च कर बनाई गई नई सब्जी मंडी में शहर में लगने वाली सब्जी, फल की दुकानें तो शिफ्ट नहीं पाई हंै। यहां सिर्फ थोक विक्रेताओं की सब्जी नीलाम की जाती है। इसके बाद भी व्यवस्थाएं कुछ भी नहीं है और बारिश में पूरा परिसर कीचड़ में तब्दील हो गया है। नपा थोक विक्रेताओं के लिए ही सुविधा मुहैया नहीं करा पा रही है।
सुबह से सब्जी बेचने के लिए आने वाले लोगों को परिसर में सब्जी के थैले रखने के लिए भी जगह नहीं मिलती है। वह कीचड़ में ही सब्जी के थैले रखते हैं। साथ ही सब्जी नीलामी में पहुंचने वाले खरीदारों को भी कीचड़ में खड़े होकर ही बोली लगानी पड़ती है। इसके बाद भी नगरपालिका द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सब्जी बेचने के लिए आने वाले लोगों ने बताया कि नपा द्वारा यहां कोई व्यवस्था नहीं की गई है। हर बारिश में यही हाल रहता है, इसके बाद भी पक्का फर्स नहीं बनाया जा रहा है। कीचड़ के कारण खड़े होने के लिए भी जगह नहीं है। हर बारिश में यहां सब्जी विके्रताओं को परेशानी होती है और इसकी जानकारी अधिकारियों को होने के बाद भी यहां समस्या का स्थाई हल नहीं किया जा रहा है। यहां बने शेडों पर कुछ लोग कब्जा करके रहने लगे हैं। गौरतलब है कि पिछले वर्ष तत्कालीन एसडीएम द्वारा मंडी में कार्य कराया गया था और शिफ्ट करने की भी तैयारी थी, लेकिन कोरोना काल के चलते यह कार्य नहीं हो सका। साथ ही पक्का रोड और पक्का फर्स भी नहीं बन सका।
रोड पर भी कीचड़
मंडी के अंदर जाने वाला रोड भी पूरी तरह से कीचड़ में तब्दील हो गया है। यहां से पैदल निकलने में भी परेशानी होती हैं। बारिश पूर्व नगरपालिका द्वारा यहां व्यवस्था की गई होती तो लोगों को परेशान नहीं होना पड़ता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो