कच्चे रोड पर लगी सब्जी की दुकानें हटवाईं, एक डेयरी को किया सील

कोरोना कर्फ्यू के पहले दिन सड़कों पर बड़ी संख्या में घूमते रहे लोग

By: sachendra tiwari

Published: 16 Apr 2021, 10:24 PM IST

बीना. बढ़ते संक्रमण को लेकर 21 अप्रेल की सुबह तक कोरोना कफ्र्यू लगाया गया है और बाजार बंद कर दिया गया है, लेकिन सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग घूमते नजर आए। दोपहर में डेयरी खोलकर सामान बेचने पर दुकान भी सील की गई।
सुबह से ही बाजार बंद रहा, लेकिन सड़कों पर लोग घूमते हुए नजर आए और कुछ तो मास्क भी नहीं लगाए हुए थे, इसके बाद भी इन्हें रोकने-टोकने वाला कोई नहीं था। वहीं दोपहर करीब 12 बजे कच्चा रोड पर राहुल डेयरी खुली हुई थी और सामान बेचा जा रहा था। इसकी शिकायत मिलने पर एसडीएम प्रकाश नायक के निर्देश पर नायब तहसीलदार देवेन्द्र कछवाहा, आरआइ प्रेमप्रकाश गोस्वामी, अखिलेश तिवारी ने नपा कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर दुकान को सील कराया है। वहीं शुक्रवार को लगने वाला हाट बाजार आगामी आदेश तक बंद है, लेकिन इसके बाद भी बाहर से आने वाले सब्जी दुकानदारों ने दुकानें लगा ली थीं। इसकी सूचना थाना प्रभारी कमल निगवाल को मिलने पर वह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और नगरपालिका कर्मचारियों की मदद से दुकानों को हटवाया गया। दुकानें लगने के कारण वहां खरीदार पहुंचने लगे थे और भीड़ एकत्रित होने लगी थी। कफ्र्यू के दौरान सब्जी, फल बेचने वालों को सुबह-शाम दो-दो घंटे का समय ठेले पर वार्डों में घूमकर बिक्री करने की अनुमति दी गई है।
बस चलीं पर यात्री थे बहुत कम
कोरोना कफ्र्यू के दौरान बसों का संचालन जारी रखा गया है, लेकिन यात्री बहुत कम मिल रहे हैं। शहर से निकलने वाली बसों में गिनेचुने यात्री ही नजर आए। कोरोना के चलते लोग सार्वजनिक वाहनों की जगह स्वयं के वाहनों का उपयोग कर रहे हैं।
बाजार में पसरा रहा सन्नाटा
कफ्र्यू के दौरान बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। किराना दुकानों से होम डिलेवरी जारी रखी गई, जिससे लोगों को परेशानी न हो। साथ ही रेस्टोरेंट, होटल से भी खाना की होम डिलेवरी की जा सकती है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned