scriptमंडी में जोरदार आवक शुरू, परिसर हुआ ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से फुल | Vertical inward commencement in the market Complexed tractor-full of t | Patrika News

मंडी में जोरदार आवक शुरू, परिसर हुआ ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से फुल

locationसागरPublished: Apr 04, 2019 08:35:51 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

किसानों की सुविधाओं का नहीं रखा जा रहा ध्यान

Vertical inward commencement in the market; Complexed tractor-full of trolley

Vertical inward commencement in the market; Complexed tractor-full of trolley

बीना. कृषि उपज मंडी में रबी सीजन की आवक शुरू हो गईहै। गुरुवार को मंडी में ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से पूरा परिसर भर गया था। अभी तक की सीजन की यह सबसे ज्यादा आवक बताईजा रही है। मंडी पहुंच रहे किसानों के लिए मंडी प्रबंधन द्वारा सुविधाओं का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। गुरुवार को सैकड़ों किसान मंडी में उपज बेचने के लिए पहुंचे थे, लेकिन किसानों को मंडी में ठंडा पानी तक नसीब नहीं हुआ। वहां रखी प्लास्टिक की टंकियों का गर्म पानी किसान पीते रहे। किसानों ने बताया कि तेज गर्मी के कारण सबसे ज्यादा जरूरत पानी की पड़ती है, लेकिन मंडी प्रबंधन द्वारा ठंडे पानी तक की व्यवस्था नहीं की गई है, जिससे मजबूरी में टंकियों का गर्म पानी पी रहे हैं। कुछ किसान मंडी के बाहर से ठंडा पानी खरीद कर लाते हैं। मंडी प्रबंधन हर बार ठंडे पानी की व्यवस्था करने का आश्वासन देता है, लेकिन यह व्यवस्था हो नहीं पाती है। जबकि कुछ वर्षों पहले मंडी को चलित प्याऊ पर उपलब्ध कराईगईथीं जो अब धूल खा रही हैं।
गुरुवार को उपज के दाम हुए कम
गुरुवार को आवक तो अच्छी रही, लेकिन दाम पिछले दिनों की अपेक्षा कम रहे। जिसमें चना 3500 से 4000 रुपए क्विंटल तक बिका, मसूर 3300-3800 रुपए क्ंिवटल, गेहूं 1600 से 2300 रुपए क्विंटल तक बिका। दाम कम होने से किसान निराश नजर आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो