ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव, आरक्षक हुए घायल, पांच गिरफ्तार

भानगढ़ थानांतर्गत ग्राम विल्धव की घटना

By: sachendra tiwari

Published: 06 May 2021, 10:45 PM IST

बीना. भानगढ़ थानांतर्गत ग्राम विल्धव में गुरुवार सुबह कोरोना कफ्र्यू का पालन कराते समय ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे आरक्षक घायल हुए हैं और पुलिस वाहन के कांच फूट गए। घटना के बाद पूरे अनुविभाग का पुलिसबल गांव में पहुंच गया था, जिससे पूरा गांव छावनी बना रहा।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब 8 बजे चार आरक्षक पुलिस वाहन से विल्धव गांव गए हुए थे, जहां चाय, पान की गुमठियां खुली हुई थीं और करीब चालीस, पचास लोग बैठे थे। जिसपर आरक्षकों ने सभी को वहां से जाने और दुकानें बंद करने के लिए कहा, जिसपर गांव वाले भड़क उठे। इसके बाद महिला, पुरुषों ने एकत्रित होकर आरक्षकों पर पत्थर, लाठी, डंडों से हमला कर दिया, जिससे आरक्षक राकेश के सिर में चोट आई है और अन्य को भी हाथ में चोट आई हैं। घटना के बाद मौके पर एएसपी विक्रम सिंह, एसडीओपी उदयभान सिंह, भानगढ़ थाना प्रभारी महेन्द्र भदौरिया सहित अनुविभाग के थानों से बड़ी संख्या में पुलिसबल गांव पहुंच गया था और ग्रामीणों से पूछताछ की। भानगढ़ थाना प्रभारी महेन्द्र भदौरिया ने बताया कि १४ के खिलाफ नामजद और करीब 25 अज्ञात लोगों पर शासकीय कार्य में वाधा, बलवा, मारपीट का मामला दर्ज किया है, जिसमें पांच को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।
सिविल ड्रेस में थी पुलिस, पिता को खींच रहे थे बाहर
गांव के यशवंत कुर्मी ने बताया कि उनके पिता वीरसिंह कुर्मी सुबह शटर के अंदर बैठे हुए थे और कुछ लोग आकर उन्हें बाहर खींचकर मारपीट करने लगे, जिसे बचाने के लिए परिवार के सदस्य दौड़े थे, जिसपर महिलाओं से भी मारपीट कर दी गई। सिविल ड्रेस में होने के कारण किसी को पता नहीं चला कि ये कौन हैं और इस घटना कहा ही ग्रामीणों ने विरोध जताया था। पुलिस आरक्षकों द्वारा की गई मारपीट की शिकायत १८१ पर की है।
समझाइश देने पर किया हमला
आरक्षकों द्वारा गुमठियों पर बैठे लोगों को समझाइश दी गई थी और गुमठियां बंद करने के लिए कहा था, इसी बात को लेकर ग्रामीणों ने हमला कर दिया, जिससे आरक्षक घायल हो गए। इस मामले में कुछ लोगों पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है और जांच जारी है।
उदयभान सिंह, एसडीओपी, बीना

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned