scriptहोटल, मैरिज गार्डन संचालकों को नहीं कार्रवाई का डर, पास में ही फैला रहे गंदगी | Ward people troubled by the dirt of the hotel | Patrika News

होटल, मैरिज गार्डन संचालकों को नहीं कार्रवाई का डर, पास में ही फैला रहे गंदगी

locationसागरPublished: Dec 20, 2018 09:00:40 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

शिकायतों के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई

Ward people troubled by the dirt of the hotel

Ward people troubled by the dirt of the hotel

बीना. शहर में बने होटल और मैरिज गार्डन लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। यहां होने वाले आयोजनों के बाद बची हुईखाद्य सामग्री पास में ही फेंक दी जाती है, जिससे इसकी बदबू से लोगों का घरों में बैठना भी मुश्किल रहता है। साथ ही बीच आबादी में बने मैरिज गार्डनों से अन्य परेशानियां भी झेलनी पड़ रही हैं।
वीरसावरकर वार्ड में बनी एक होटल और मैरिज गार्डन में शादी समारोह के बाद बची हुई खाद्य सामग्री पीछे ही फेंक दी गई है। होटल के पीछे पहले से ही गंदा पानी जमा है और उसी में खाद्य सामग्री डाल देने के कारण बदबू से लोग परेशान हो रहे हैं। इस संबंध लोगों द्वारा कई बार शिकायतें भी की जा चुकी है, लेकिन अभी तक यहां से पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गईहै। यहां हमेशा ही पानी जमा रहने से मच्छरों की भरमार रहती है। यह जगह रेलवे की है और पानी नगरपालिका क्षेत्र, होटल का जमा होता है।
अन्य मैरिज गार्डन भी फैला रहे गंदगी
शहर के अन्य मैरिज गार्डन भी गंदगी फैलाने में पीछे नहीं है। यहां भी आयोजनों के बाद बची हुई खाद्य सामग्री पास में ही फेंक दी जाती है, जिससे वहां से निकलने वाले लोगों को परेशानी होती है। इसके बाद भी नगरपालिका द्वारा संचालकों पर कार्रवाईनहीं की जाती है।
स्वच्छता अभियान हो रहा फेल
नगरपालिका द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में रैंकिंग बढ़ाने के लिए प्रयास करने की बात की जा रही है, लेकिन हकीकत में यहां स्वच्छता अभियान फ्लॉप साबित हो रहा है। क्योंकि अधिकारी, कर्मचारी सिर्फ कागजों में ही रैंकिंग बढ़ा रहे हैं। अभी तक शहर में ऐसा कोईकाम नहीं किया गया है, जिससे रैंकिंग बढ़ाईजा सके।
जुर्माना तय पर लगता नहीं
होटल, मैरिज गार्डन के यहां गंदगी फैलाने वालों के लिए जुर्माना भी तय किया गया है, लेकिन जुर्माना लगाया नहीं जाता है, जिससे गार्डन और होटल संचालकों के लिए कोईभय ही नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो