video: एक घंटे की मूसलाधार बारिश से पानी-पानी हुआ शहर, लोगों के घरों में भरा पानी, पढ़ें खबर

नपा की तैयारियों की खुली पोल

By: anuj hazari

Published: 07 Jul 2019, 09:00 AM IST

बीना. शहर में बारिश से होने वाली परेशानियों से बचने के लिए नगरपालिका द्वारा की गई तैयारियों की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। जहां एक ओर लोग बारिश होने का इंतजार कर रहे थे तो दूसरी तरफ कुछ लोग बारिश होने से डरते हंै, क्योंकि बारिश होते ही उनके घरों में पानी भरने लगता है। शनिवार को सुबह से मौसम खुला रहा और तेज उमस से लोग परेशान होते रहे, लेकिन शाम करीब साढ़े पांच बजे से एक घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई, जिससे शहर पानी-पानी हो गया। बारिश के बाद नाले उफान पर थे। शहर के निचली जगहों पर लोगों के घरों में पानी भर गया। क्योंकि वहां पर नालियां साफ नहीं की गई हैं। जिस बजह से सड़कों ने बड़े नालों का रुप ले लिया।
मारुति मंदिर के पास तीन साल से नहीं हुआ नाला साफ
मारुति मंदिर के सामने से विधायक कार्यालय के पास से निकले नाले की सफाई करीब तीन साल से नहीं की गई है। अब वहां पर हालत ऐसे हैं कि एक घंटे में ही पूरा प्रांगण जलमग्न हो गया। यदि कुछ घंटे और बारिश हो जाती तो स्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाती। मंदिर के पास सब्जी दुकानदारों के लिए बारिश के बाद हुए जलभराव के कारण वहां से दुकान हटानी पड़ी। यहां पर कुछ लोगों द्वारा पुलिया पर अतिक्रमण भी कर लिया, जिस बजह से नाले की सफाई नहीं हो पाती है। यही कारण है कि पूरे क्षेत्र में जलभराव हो रहा है।
खिरिया वार्ड में नाले का पानी पहुंचा लोगों के घरों में
खिरिया वार्ड में स्थित नाले की सफाई भी लंबे समय से नहीं की गई है। जबकि हर वर्ष यहां पर सफाई न होने के कारण पानी भरता है। इसके बाद जब बारिश बंद होने के बाद पानी निकल जाता है तो पूरी सड़क दल-दल में तब्दील हो जाती है। इसकी जानकारी होने के बाद भी नपा द्वारा यहां पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यहां शनिवार को बारिश शुरू होने के बाद करीब ढाई घंटे तक लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल सके। नाली का पानी कई लोगों के घरों में भर गया, जिसके कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा।

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned