scriptजर्जर पानी की टंकी दे रही हादसे को न्यौता, अधिकारी बने अनजान | water tank can be accident | Patrika News

जर्जर पानी की टंकी दे रही हादसे को न्यौता, अधिकारी बने अनजान

locationसागरPublished: Feb 03, 2019 08:33:59 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

स्कूल के बाजू से बनी है टंकी

water tank can be accident

water tank can be accident

बीना. माध्यमिक स्कूल क्रमांक एक के पास कई वर्षों पूर्व पानी की टंकी बनाई गई थी। यह टंकी पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है, लेकिन इसे तोड़ा नहीं जा रहा है। जबकि उसके बाजू से ही दूसरी नई टंकी बनाई जा चुकी है।
करीब ४२ वर्ष पूर्व बनाई गई पानी की टंकी में २ लाख गेलन पानी भरने की क्षमता थी। टंकी जर्जर होने के कारण वहां दूसरी नई टंकी बनाई गई और उससे पानी की सप्लाई भी शुरू हो चुकी है, लेकिन जर्जर टंकी आज भी वहीं बनी हुईहै, जिससे किसी दिन बड़े हादसे की आशंका बनी हुई। टंकी की सीढिय़ां टूट चुकी है। साथ ही टंकी के ऊपर की छत भी टूट कर गिरने लगी है। इसके बाद भी टंकी को हटाया नहीं जा रहा है। यदि किसी दिन हादसा होता है तो बच्चों की जान भी खतरे में आ जाएगी। वार्डवासी भी इस टंकी को हटाने की मांग कर चुके हैं।
वार्डवासियों को भी है खतरा
एक नंबर स्कूल के पास बनी जर्जर टंकी से आसपास रहने वाले लोगों को भी खतरा बना रहता है। क्योंकि टंकी से कुछ ही दूरी पर लोगों के मकान बने हुए हैं। वार्डवासी इसे गिराने की मांग भी कर चुके हैं।
नई टंकी भी स्कूल के पास
पुरानी टंकी जर्जर होने के बाद नई टंकी भी स्कूल के पास ही बना दी गई है। इसकी दूरी स्कूल से बहुत कम है। टंकी बनाते समय इस पर आपत्ति भी उठाई गई थी, लेकिन इस तरफ किसी भी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया है।
शिवाजी वार्ड की टंकी हो रही लीक
करीब 14 वर्ष पूर्वशिवाजी वार्डमें टंकी का निर्माण कराया गया था, लेकिन यह टंकी शुरू से ही लीक हो रही है और अब दिनों-दिन जर्जर हालत में पहुंचती जा रही है। इस टंकी से भी लोगों को खतरा बना हुआ है। टंकी बनाते समय ही घटिया निर्माण की शिकायतें हुई थीं, लेकिन उस समय किसी ने भी ध्यान नहीं दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो