scriptकैनवास पर चली तूलिका से जी उठे प्राचीन मंदिर और मस्जिद | We are the organizers of the workshop | Patrika News

कैनवास पर चली तूलिका से जी उठे प्राचीन मंदिर और मस्जिद

locationसागरPublished: Jan 20, 2019 12:10:01 pm

– चित्रकार बने हम कार्यशाला का हुआ आयोजन

कैनवास पर चली तूलिका से जी उठे प्राचीन मंदिर और मस्जिद

कैनवास पर चली तूलिका से जी उठे प्राचीन मंदिर और मस्जिद

सागर. शहर में शनिवार को आयोजित लाइव पेंटिंग में रंगो का ऐसा समागम किया कि प्राचीन मंदिर और मस्जि़द जी उठे। मौका था रंग के साथ टीम और ग्रेटमेन स्कूल के सहयोग से लाइव पेटिंग वर्कशॉप का। चित्रकार बने हम कार्यशाला में नागपुर से आए चित्रकार प्रफुल्ल डेकोट ने सुबह 10.30 बजे चकराघाट के मंदिरों के प्राकृतिक सौंदर्य को वाटर कलर से पेपर पर बखूबी उकेरा। उन्होंने अपनी कला के माध्यम से इन प्राचीन मंदिरों की सुंदरता को ऐसा निखारा कि देखन ेवालों को अपनी आंखों पर विश्वास ही न रहा।

दूसरे चरण में ऐतिहासिक कटरा जामा मस्जिद की खूबसूरती को चित्रकार प्रफुल्ल डेकाटे ने अपनी तूलिका से जिस तरहकेनवास पर उकेरा उसे देखकर लोग आश्चर्यचकित हो गए। मस्जिद का हू-बहू चित्रणकलाप्रेमियों की उपस्थिति में कर प्रफुल्ल ने सबको प्रफुल्लित कर दिया। उनके द्वारा किये गए चित्रण में रंगों का अद्भुत समागम देखने को मिला।

समझाए चित्रकारी के गुर

उन्होंने चित्रकारी के कई छोटे-बड़े गुर समझाएं। इस मौके पर टीम से असरार अहमद,डॉ. मनीष झा, प्रफुल्ल हलवे,प्राची मिश्रा, डॉ. निधि मिश्रा, रजनी जैन,उमा कान्त मिश्र,दिनेश श्रीवास्तव,अंशिता बजाज, ज्योति दुबे,रागिनी साहू,हेमंत ताम्रकार,रश्मि पवार सहित अन्य कलाप्रेमी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो