कहीं बूंदाबांदी, तो कहीं अंधड़ के साथ गिरे ओले, एेसा रहेगा दो दिन मौसम

कहीं बूंदाबांदी, तो कहीं अंधड़ के साथ गिरे ओले, एेसा रहेगा दो दिन मौसम
Weather shifts light rain wet fall,latest news,local news,hindi news,sagar daily news,current news,district news,

Manish Kumar Dubey | Publish: Apr, 13 2018 02:20:20 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

न्यूनतम पारा सामान्य से 4 डिग्री नीचे आया

सागर. मौसम ने गुरुवार को एक बार फिर करवट बदल ली। शहर में जहां दोपहर से शाम तक गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलीं और बूंदाबांदी हुई। वहीं अंचल में कहीं अंधड़ चला तो कहीं तेज बौछारों के साथ ओले भी गिरे। मौसम के यू-टर्न से तापमान में गिरावट आई है। शहर में अधिकतम पारा ३५.६ डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से १ डिग्री कम था। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से ४ डिग्री कम १९.१ डिग्री दर्ज किया गया।


बीते २४ घंटे में शहर में १.८ मिमी बारिश हुई। वैज्ञानिकों का अनुमान है कि आगामी दो दिन मौसम में बदलाव होगा। इस दौरान आसमान पर बादल छाए रहेंगे, बूंदाबांदी हो सकती है।
सानौधा: क्षेत्र में हवाओं के साथ तेज बारिश हुई। २० मिनट तक बेर के आकार के ओले भी गिरे। बारिश के कारण सानौधा व परसोरिया केंद्र पर खुले में रखा समर्थन मूल्य का गेहूं भीग गया। इसमें विभागीय अधिकारियों की लापरवाही सामने आई।
रहली: तेज हवाओं के बीच हल्की बारिश हुई। बिजली गुल होने से ग्रामीण परेशान हुए।
केसली: अंचल में सुबह धूप खिली तो दोपहर बाद आसमान पर छाए बादलों के कारण हल्की बारिश हुई।
शहर में ऐसी रही तापमान की चाल
सुबह ५.३० बजे २२.४
सुबह ८.३० बजे २५.४
सुबह ११.३० बजे ३२.०
दोपहर २.३० बजे ३३.०
शाम ५.०० बजे ३२.०
तापमान डिग्री सेल्सियस में

मौसम की करवट बदलने से लोगों को तो गर्मी से राहत मिली परंतु किसान परेशान नजर आएष कुछ किसानों ने कहा कि पानी फायदे मंद है तो कुछ किसानों ने कहा कि नुकसान देह। इसी बीच सुबह बच्चों के स्कूल के समय में परिवर्तन और मौसम मं ठंडक के कारण बच्चों के चेहरे पर खुशी नजर आई। वच्चों ने कहा कि यह मौसम काफी सुहाना है। इस सबके बीच डॉक्टरों ने लोगों को हिदायत दी है कि इस मौसम को हल्के में न लें। संभव है सर्द और गर्म के कारण संक्रमण हो सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned