script कड़ी सुरक्षा के बीच अयोध्या श्रीरामलला के दर्शन करने गए श्रद्धालु | Went to Ayodhya to have darshan of Shri Ram Lalla amid tight security | Patrika News

कड़ी सुरक्षा के बीच अयोध्या श्रीरामलला के दर्शन करने गए श्रद्धालु

locationसागरPublished: Feb 07, 2024 09:55:35 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

श्रद्धालुओं के अलावा अन्य किसी और को नहीं मिली स्टेशन पर एंट्री

जांच के बाद प्लेटफॉर्म में प्रवेश करते श्रद्धालु
जांच के बाद प्लेटफॉर्म में प्रवेश करते श्रद्धालु

बीना. रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की रात में आस्था स्पेशल ट्रेन स्टेशन से अयोध्या के लिए रवाना हुई, जिसके पहले स्टेशन पर श्रद्धालुओं का स्वागत किया और तुलसी की माला पहनाकर रवाना किया गया। इस दौरान पूरा स्टेशन श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा। इसके अलावा श्रीरामनाम संकीर्तन भी श्रद्धालुओं ने किया। इसके बाद श्रद्धालुओं को ट्रेन में बैठाया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रेलमंत्री ने श्रद्धालुओं को अयोध्या में श्रीराम लला के दर्शन कराने के विशेष ट्रेन चलाईं है, जिसमें संभाग के श्रद्धालुओं को यात्रा करने का अवसर सबसे पहले मिला है। ट्रेन में 1065 यात्रियों के रिजर्वेशन थे, जिसमें सागर लोकसभा के अन्य जगहों से भी श्रद्धालु पहुंचे। इस दौरान हर कोच में एक कोच अटेंडर भी नियुक्त किया गया, जो कोच के यात्रियों को लीड करके चल रहा था। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष शुभम तिवारी, स्टेशन प्रबंधक एसके शर्मा, डीसीआइ आशीष अवस्थी, सीटीआइ आरके गोस्वामी, डीआइ एसएल रावत, जीआरपी थाना प्रभारी एमपी ठक्कर आदि उपस्थित थे।
श्रद्धालुओं के अलावा अन्य व्यक्ति नहीं पहुंच सके प्लेटफॉर्म पर
श्रद्धालुओं की सुरक्षा की भी चाक चौबंद व्यवस्था रेलवे की ओर से की गई थी, इसमें जिन श्रद्धालुओं के रिजर्वेशन थे केवल वही प्लेटफॉर्म में प्रवेश कर सके। इसके अलावा किसी व्यक्ति को प्लेटफॉर्म जाने की इजाजत नहीं दी गई। इस दौरान आरपीएफ के कमांडेंट भी जंक्शन पहुंचे, जिनके मार्गदर्शन में सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई। इस दौरान बम स्क्वाइड टीम ने एक-एक यात्रियों के सामान की जांच की। वहीं, मेटल डिटेक्टर मशीन भी स्टेशन पर लगाई गई। यात्रियों को प्लेटफॉर्म तक पहुंचने के लिए केवल एक ही गेट बनाया गया था, ताकि सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक न हो।
जिस स्टेशन पर रुकी ट्रेन वहां रहा पुलिस का पहरा
ट्रेन से यात्रा कर रहे श्रद्धालु कैलाश मिश्रा ने बताया कि बीना से ट्रेन चलने के बाद जिन स्टेशन पर भी ट्रेन रुकी वहां पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। किसी श्रद्धालु को ना तो ट्रेन से बाहर जाने दिया गया और ना ही बाहर से किसी भी व्यक्ति को कोच के अंदर आने दिया गया। पूरी सुरक्षा के बीच ट्रेन बुधवार दोपहर में अयोध्या पहुंची।

ट्रेंडिंग वीडियो