बिना पंजीयन के कर रहे थे गेहूं की पैकिंग, फर्म को किया सील

खाद्य एवं औषधि विभाग ने अलग-अलग टीम बनाकर की कार्रवाई

By: sachendra tiwari

Published: 26 Dec 2020, 08:00 PM IST

बीना. मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत कलेक्टर दीपक सिंह के निर्देश और एसडीएम, एसडीओपी के मार्गदर्शन में खाद्य एवं औषधि विभाग व राजस्व विभाग ने संयुक्त रूप से टीम बनाकर शहर में अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई कर खाद्य सामग्रियों के सैम्पल लिए। साथ ही एक फर्म को सील भी किया गया।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि इंडस्ट्रियल एरिया स्थित फर्म प्रमोद कुमार महेश कुमार पर बिना पंजीयन, लाइसेंस के गेहूं की पैकिंग की जा रही थी। संचालक से जब दस्तावेज मांगे गए तो उपलब्ध नहीं करा पाए और न ही खरीदी, बिक्री संबंधी कोई दस्तावेज थे, जिसपर फर्म को सील किया गया है। इसके अलावा इंडस्ट्रियल एरिया में ज्योति फूड एंड बैकरी से खाद पदार्थ ईस्ट मैदा और ब्रेड बनाने में उपयोग किए जाने वाले रंग के नमूने लिए गए। वहीं एबी इंटरप्राइजेज द्वारा पैक किए जा रहे सूजी, बेसन के नमूने एकत्रित किए गए हैं। इसके बाद शहर में गांधी चौक स्थित गोस्वामी स्वीट से पेड़ा, सुपरमार्केट स्थित आनंद उर्फ अन्नू स्वीट्स से पेड़ा ब्रांड गोले, मोटू-पतलू सहित कन्फेक्शनरी के तीन नमूने, नटराज स्वीट्स, मयूर चाट, सिद्धार्थ बेकर्स से निगरानी नमूने लिए गए हैं। कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार दिनेश चंदेल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, राजेश राय, कैलाश वास्केल, पटवारी जगदीश श्रीवास्तव सहित पुलिसकर्मी मौजूद थे।
कई दुकानें हो गई थीं बंद
कार्रवाई की जानकारी लगते ही शहर में संचालित खाद्य सामग्री की कई दुकानें बंद हो गई थीं। दुकानें कार्रवाई के डर से बंद की गईं थीं, क्योंकि शहर में कई दुकानों पर मिलावटी और घटिया सामग्री बेची जाती है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned