scriptBreaking News सेल्समेन ने गेहूं तुलाई के लिए किसान से मांगी रिश्वत, लोकायुक्त ने पकड़ा | Wheat procurement center seized salesman taking bribe in chhatarpur | Patrika News

Breaking News सेल्समेन ने गेहूं तुलाई के लिए किसान से मांगी रिश्वत, लोकायुक्त ने पकड़ा

locationसागरPublished: May 14, 2018 04:01:03 pm

Submitted by:

Neeraj soni

Breaking News सेल्समेन ने गेहूं तुलाई के लिए किसान से मांगी रिश्वत, लोकायुक्त ने पकड़ा

ok
छतरपुर/बक्सवाहा। बक्सवाहा से १५ किमी दूर बम्होरी स्थित सेवा सहकारी समिति मर्यादित बम्हौरी के खरीदी केंद्र पर किसानों से गेहूं तुलाई के नाम पर रिश्वत मांगे जाने की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस सागर ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है। किसान से २८ सौ रुपए की रिश्वत लेते सेल्समैन जुझार सिंह लोधी को ट्रैप किया गया है। सेल्समैन ने ३८०० रुपए की रिश्वत मांगी थी। इस पर किसान राजकुमार दुबे ने लोकायुक्त पुलिस से शिकायत की थी।

इन दिनों जिलेभर के खरीदी केंद्रों पर गेहूं की खरीदी चल रही है। गेहूं जल्दी तुलवाने के नाम पर सेल्समैन किसानों को परेशान कर रहे हैं। बकस्वाहा तहसील क्षेत्र के ग्राम सूरजपुरा निवासी किसान राजकुमार दुबे बम्हौरी स्थित खरीदी केंद्र पर अपना १२८ क्विंटल गेहूं तुलाई के लिए लेकर गए थे। तुलाई के बाद उनके गेहूं का ब्यौरा कंप्यूटर में फीड करवाकर खाते में राशि डालने के एवज में सेवा सहकारी समिति बम्हौरी के सेल्समैन जुझार सिंह लोधी ने किसान से ३८०० रुपए की रिश्वत मांगी थी।
ok
 

रिश्वत न देने पर वह किसान राजकुमार का काम लटकाए था। इस पर परेशान किसान ने लोकायुक्त से संपर्क किया। शिकायत की पुष्टि करने के बाद लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े के नेतृत्व में टीम बम्हौरी पहुंची और योजनाबद्ध तरीके से किसान और सेल्समैन के बीच २८०० रुपए पर समझौता हुआ। टीम ने किसान को २८०० रुपए लेकर भेजा।
जैसे ही सेल्समैन जुझार सिंह लोधी ने रुपए लिए, टीम ने रंग हाथ पकड़ लिया। कैमिकल से हाथ धुलवाए जाने पर उसका रंग लाल हो गया। लोकायुक्त टीम ने सेल्समैन पर मामला दर्ज करते हुए उसकी शर्ट भी जब्त कर ली। लोकायुक्त टीम में डीएसपी खेड़े के साथ प्रधान आरक्षक महेश हजारी, आरक्षक सुरेंद्र प्रताप सिंह, यशवंत सिंह, आशुतोष व्यास, अरविंद नायक, शानू तिवारी और कर्मचारी मनोज कोरकू शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो