scriptजहां से निकलना था मुश्किल, अब वहां बैठकर लड़ा सकते हैं गप्प | Where it was difficult to get out, now you can sit easily | Patrika News

जहां से निकलना था मुश्किल, अब वहां बैठकर लड़ा सकते हैं गप्प

locationसागरPublished: Aug 17, 2019 09:26:17 pm

सोनी धर्मशाला के पास वाली गली का मामला, स्वच्छता अभियान में धीरे-धीरे बदल रही शहर की तस्वीर
 

Where it was difficult to get out, now you can sit easily

जहां से निकलना था मुश्किल, अब वहां बैठकर लड़ा सकते हैं गप्प

सागर. स्वच्छता अभियान के तहत अब तक शहर में कुछ काम ऐसे हुए हैं जिसमें शहर में बड़ा परिवर्तन देखने को मिला है। कुओं के रंगरोगन के साथ शहर की ऐसी गलियों को दुरुस्त किया जा रहा है जहां पर लोग कचरा फेंकते हैं। पांच दिन पहले तक सोनी धर्मशाला के पास वाली गली गंदगी के ढेर में ढकी थी। लोगों का यहां से निकलना लगभग बंद ही था लेकिन नगर निगम के कर्मचारियों ने अब इस गली की शक्ल ही बदल दी है और वर्तमान यह स्थिति है कि लोग अब यहां पर बैठकर गप्प भी लड़ा सकते हैं। गली के सफाई के साथ निगम प्रशासन ने दीवारों को भी आकर्षक ढंग से रंगवा दिया है।

स्वच्छता बनाए रखना शहरवासियों की जिम्मेदारी: महापौर
महापौर अभय दरे ने बताया कि वर्ष-2016 में स्वच्छता अभियान के दौरान निगम प्रशासन की ओर से बड़े स्तर पर प्रयास किए थे जिसके कारण देश में 23वीं रैंक मिली थी। इस वर्ष भी प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन इसमें शहरवासियों को सहयोग करना होगा तभी स्वच्छता स्थाई रूप से कायम रह सकती है। लोग घरों से निकलना वाला कचरा सिर्फ कचरा गाड़ी में ही डालें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो