whether news नहीं थम रहा बारिश का दौर, बाजार में बढ़ गई कलरफुल रेनकोट और छतरी की मांग

इस साल की बारिश से व्यापारियों की भी बढ़ी उम्मीद

By: रेशु जैन

Published: 07 Jul 2019, 06:03 AM IST

सागर. बारिश का दौर शहर में लगातार चार दिनों से जारी है। सुबह-शाम रुक-रूककर लगातार बारिश हो रही है। बारिश का मौसम सुहाना जरूर होता है, लेकिन बाजार में कोई काम ऐसे बारिश में नहीं किया जा सकता है। बारिश से बचने के लिए बाजार कई तरह के रेनकोट और छतरी हैं, जो नए डिजाइन के साथ अवेलेबल हैं। बॉयज के लिए तो केवल एक या दो डिजाइन ही वाले ही रेनकोट अवेलेबल हैं, लेकिन गल्र्स के लिए कई तरह के रेनकोट की वैराइटी आई हुई है।

कलरफुल रेनकोट बने यंगस्टर्स की पसंद

इस बार सबसे ज्यादा स्कर्ट टॉप पैटर्न में आया रेनकोट पसंद किया जा रहा है। दुकानदारों का कहना है कि यह रेनकोट अलग दिखने के साथ-साथ पूरी तरह पानी से बचाता है। इसमें पानी रिसकर नहीं पहुंचता और कपड़े भी पूरी तरह सूखे रहते हैं। इस कारण सिटी गल्र्स इसे बेहद पसंद कर रही है। लड़कियों में फुल लेंथ रेनकोट की डिमांड सबसे ज्यादा है। सिंगल पीस होने की वजह से इसे कैरी करना आसान होता है। इस वजह से गल्र्स इसे अधिक लेती हैं। कलर की बात करें तो आजकल ब्लैक का फैशन आउट हो चुका है। रेनकोट की कीमत तीन सौ रुपए से शुरू होकर दो हजार तक की रेंज में है।

छतरी भी हैं खास
रेनकोट के साथ बाजार में कलरफुल छतरी की भी डिमांड है। अब केवल ब्लेक छाता ही नहीं है। बच्चों के लिए छोटी-छोटी छतरी हैं, जिनकी कीमत केवल ६० से ८० रुपए है। अब लोग कलरफुल छतरी को पसंद करते हैं। इनमें रेड, पिंक, ग्रीन, येलो, ब्लू, ऑरेंज जैसे कलर्स आकर्षित कर रहे हैं।

इस साल बाजार से अच्छी उम्मीद

दुकानदार सजंय लाटसाहब ने बताया कि पिछले साल बारिश कम होने की वजह से माल की बिक्री ही नहीं हुई थी। बगैर रेनकोट और छतरी के बारिश निकल गई थी लेकिन इस वर्ष ऐसा नहीं है। मानसून भले ही देरी से आया लेकिन बारिश अच्छी हो रही है, ऐसे में रेनकोट के साथ छतरी और बरसाती का व्यापार भी बढ़ेगा। पिछले वर्ष की तरह हमेशा निराशा हाथ नहीं लगेगी।

रात में हुई दो इंच से अधिक बारिश
शनिवार को दिनभर बारिश का सिलसिला चला। शुक्रवार रात झमाझम बारिश शहर में हुई। सुबह ८.५० बजे तक ५३ मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी थी। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। शनिवार को शहर का अधिकतम तापमान २५.५ डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से ६ डिग्री कम था। वहीं न्यूनतम तापमान २१.१ डिग्री सेल्सियस रहा। शहर में अब तक कुल बारिश ३६२ मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है।

रेशु जैन Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned