scriptजाने पांच दिन से क्यों नहीं है पोस्ट ऑफिस में सर्वर, लोगों की परेशानी का यह है कारण | Why do not go to five days in the post office server, the reason for t | Patrika News

जाने पांच दिन से क्यों नहीं है पोस्ट ऑफिस में सर्वर, लोगों की परेशानी का यह है कारण

locationसागरPublished: Apr 05, 2019 08:26:54 pm

Submitted by:

anuj hazari

सैकड़ों लोग हो रहे परेशान, पेंशन के लिए भटक रहे वृद्ध

Why do not go to five days in the post office server, the reason for the problem of people is this

Why do not go to five days in the post office server, the reason for the problem of people is this

बीना. छोटी बजरिया स्थित पोस्ट ऑफिस में दो अप्रैल से सर्वर नहीं है जिसके कारण सैकड़ों लोग परेशान हो रहे हैं, लेकिन लोगों का काम नहीं हो पा रहा है। कई लोग काम कराने के लिए गर्मी में परेशान होते हुए पोस्ट ऑफिस पहुंच रहे हंै, लेकिन उन्हें खाली हाथ ही वापस लौटना पड़ा। पत्रिका टीम शुक्रवार को पोस्ट ऑफिस पहुंची जहां पर सर्वर न होने के कारण पोस्ट मास्टर सोते हुए मिले। वहीं दूसरी ओर ऑफिस में पदस्थ अन्य कर्मचारी भी फ्री बैठे थे। क्योंकि न सर्वर होने के कारण उनके पास कोई काम नहीं था। पोस्ट ऑफिस में पदस्थ एक महिला कर्मचारी ने बताया कि एक अप्रैल को चैन्नई से सभी कंप्यूटर सिस्टम को अपडेट किया गया था, लेकिन बीएसएनल के सर्वर में खराबी होने के कारण बड़े पोस्ट ऑफिस के सिस्टम अपडेट नहीं हो पाए। जिसके कारण अब पोस्ट ऑफिस के सिस्टम ने काम करना ही बंद कर दिया है। जिसे अपडेट कराने के लिए काफी प्रयास किया गया, लेकिन शुक्रवार को भी वह अपडेट नहीं हो सके और काम बंद रहा। इस महीने की पेंशन जमा होने के बाद भी पेंशनर पेंशन निकालने के लिए परेशान हो रहे हैं। पोस्ट ऑफिस शहर के बाहर स्थित होने के कारण वहां तक जाने में ही लोग परेशान हो जाते हैं।
सरकारी डाक भी नहीं हो सकी पोस्ट
स्पीड पोस्ट और रजिस्ट्री कराने के लिए लोग पोस्ट ऑफिस पहुंच रहे हैं, लेकिन स्पीड पोस्ट भी पोस्ट ऑफिस से नहीं हो पा रही है। पोस्ट पेमेंट बैंक होने के बाद से सैकड़ों उपभोक्ताभी यहां पर अपना खाता खोल चुके हैं। जिन्हें भी परेशान होना पड़ रहा है।
उच्चाधिकारियों को कर दिया है सूचित
सर्वर न होने की सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। सिस्टम को चैन्नई ऑफिस की मॉनिटरिंग में अपडेट किया जा रहा है। जल्द ही काम शुरू किया जाएगा।
पंचमसिंह, पोस्ट मास्टर, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो