scriptvideo: जानें यहां क्यों लगाए विद्यार्थियों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारे | Why do students put the slogans against school management | Patrika News

video: जानें यहां क्यों लगाए विद्यार्थियों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारे

locationसागरPublished: Jul 22, 2019 09:14:57 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में आते हैं विद्यार्थी

 Why do students put the slogans against school management

Why do students put the slogans against school management

बीना. शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल खिमलासा में कक्षा 11 और 12 वीं की कक्षाएं लगने का समय बदल दिया गया है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले विद्यार्थी परेशान हैं और वह समय पर स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं। परेशान विद्यार्थियों ने सोमवार को स्कूल परिसर में एकजुट होकर प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और स्कूल का समय यथावत करने की मांग की है। 11, 12 वीं के विद्यार्थियों ने बताया कि पहले स्कूल दोपहर 12 बजे से लगता था, लेकिन अचानक समय परिवर्तन कर समय सुबह 7 बजे से कर दिया गया है। समय बदलने के कारण ग्राम पथरिया जेगन, भुगावली, मढऩा, मढऩी सहित अन्य गांवों के करीब 150 विद्यार्थी परेशान हैं। सभी विद्यार्थी बस से आते हैं और सुबह से सिर्फ एक बस ही गांव से आती है और इस बस में सभी विद्यार्थी नहीं बैठ पाते हैं। कुछ विद्यार्थी गेट पर लटकर ही खिमलासा तक पहुंचते हैं, जिससे हादसे का डर बना हुआ है। दोपहर में दो बसें होने के कारण विद्यार्थी आसानी से स्कूल पहुंच जाते थे। विद्यार्थियों की मांग है कि स्कूल का समय दोपहर 12 बजे से ही किया जाए या फिर स्कूल आने के लिए संसाधन की व्यवस्था स्कूल प्रबंधन कराए। समय परिवर्तन की मांग विद्यार्थी कई दिनों से कर रहे हैं, लेकिन स्कूल प्रबंधन द्वारा ध्यान न दिए जाने के कारण वह प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हुए।
नहीं मिली साइकिलें
कुछ विद्यार्थियों का आरोप है कि वह दूर ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं, लेकिन उन्हें साइकिल भी नहीं दी गई हैं। यदि उनके पास साइकिल होती तो वह स्कूल आसानी से पहुंच सकते थे। प्रबंधन का कहना है कि साइकिल कक्षा 9 वीं में दी जाती है।
ब्रिज कोर्स के कारण बदला है समय
कक्षा 9 वीं में ब्रिज कोर्स चल रहा है, जिसके चलते प्राचार्य द्वारा समय बदला गया है। विद्यार्थियों की परेशानियों को देखते हुए जल्द ही समय बदल दिया जाएगा।
संजय साहू, प्रभारी प्राचार्य, खिमलासा स्कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो