वोटर्स को रिझाने बॉलीवुड सितारों को भी बुलाएंगे, इन सीटों पर होगा असर

वोटर्स को रिझाने बॉलीवुड सितारों को भी बुलाएंगे, इन सीटों पर होगा असर

manish Dubesy | Publish: Oct, 13 2018 05:06:47 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 05:06:48 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

भाजपा कर रही तैयारी

सागर. विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए राजनीतिक दल तमाम कवायद करते रहे हैं। इस मामले में भाजपा स्टार प्रचारकों की सूची भी तैयार कर रही है। इन प्रचारकों में जिसने राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर नेता व सिने अभिनेताओं को विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में बतौर स्टार प्रचारकों के रूप में भेजा जाएगा। स्टार प्रचारकों में सिनेमा, साहित्य, टीवी व अन्य विधाआें में माहिर कलाकार भी शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबि जिला स्तर से भी एेसे स्टार प्रचारकों की मांग की जा रही है। सागर से जुड़े फिल्मी सितारे आ सकते हैं बुंदेलखंड की 26 विधानसभा सीटों पर नेताओं के अलावा फिल्मी कलाकारों की प्रचार के लिए लाया जाएगा। सागर जिले में भी इस तरह के कलाकारों द्वारा प्रचार करने के लिए तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि सागर से जुड़ी फिल्मी हस्तियां जो मुंबई में अपनी कला का जादू बिखेर रही हैं उन्हें चुनाव में प्रचार के लिए बुलाया जा सकता है। पूर्व के चुनावों में भी इस तरह की कवायद की गई थी।
भाजपा अध्यक्ष शाह का दौरा स्थगित
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के छतरपुर आने का दौरा स्थगित हो गया है। उन्हें रविवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेना था। इस कारण छतरपुर में होने वाला संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन भी स्थगित कर दिया गया है। पार्टी के संभागीय मीडिया प्रभारी प्रदीप राजौरिया ने बताया कि कार्यक्रम की व्यस्तता के कारण अमित शाह का दौरा स्थगित हुआ है, लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि शाह का दौरा आगामी दिनों में संभव है।
प्रत्याशी भी जुगत में
पार्टी की रणनीति के अलावा पार्टी द्वारा घोषित किए गए प्रत्याशी भी अपने विधानसभा क्षेत्र में इस तरह की कवायद कर सकते हैं। इसके लिए वे अपने व्यक्तिगत संबंधों के साथ ही कलाकारों क्षेत्र में लाने की जुगत लगा रहे हैं।

 

निगरानी दल की सहायता भी करेंगे
उडऩ दस्ते निर्वाचन की घोषणा के बाद राजनीतिक दलों, प्रत्याशियों द्वारा किए जाने वाले खर्चों की वीडियोग्राफी, वीडियो निगरानी दल की सहायता करेंगे। सभी प्रमुख रैलियों सार्वजनिक सभाओं बैठकों तथा अन्य प्रमुख खर्चों की वीडियोग्राफी रखेंगे। इस दल के पास जिला स्तरीय निर्वाचन व्यय नियंत्रण कक्ष रिटर्निंग ऑफिसर जिला निर्वाचन अधिकारी सामान्य प्रेक्षक पुलिस प्रेक्षक व्यय प्रेक्षक आदि के फोन नंबर रहेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned