scriptभीतरघातियों पर कार्रवाई की तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल | Will be take action against betrayer | Patrika News

भीतरघातियों पर कार्रवाई की तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल

locationसागरPublished: May 25, 2019 09:23:40 pm

चुनाव में निष्क्रिय रहने वाले नेता भी हो रहे सूचीबद्ध, भाजपा से ज्यादा कांग्रेस में हो रहा बड़े स्तर पर मंथन
 

Will be take action against betrayer

भीतरघातियों पर कार्रवाई की तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल

सागर. लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद अब राजनीतिक दल गहन चिंतन-मनन में जुट गए हैं। चुनाव के दौरान कौन नेता व कार्यकर्ता ज्यादा निष्क्रिय रहा, किसकी वजह से किस क्षेत्र में प्रत्याशी को कम मत मिले या हार का सामना करना पड़ा, जैसी बातों पर बंद कमरों में विचार-विमर्श का दौर शुरू हो गया है। भले ही भाजपा ने बुंदेलखडं की चारों लोकसभा सीटों पर अच्छे अंतर से जीत हासिल की हो लेकिन चुनाव में एेसे कई नेता व कार्यकर्ता रहे, जिन्होंने अंदरूनी रूप से अपने विरोधी के लिए काम किया। यही वजह है कि भाजपा संगठन इसको लेकर गंभीर है वहीं कांग्रेस प्रदेश में बुरी तरह से पराजय के बाद ज्यादा चिंतित है। कांग्रेस में तो अब वरिष्ठ नेता खुलकर सामने आने लगे हैं कि जो लोग नेतृत्व कर रहे थे वे अब इस्तीफा दें।


इस्तीफा देकर नैतिकता का परिचय दें पदाधिकारी: डॉ. तिवारी
मप्र किसान कांग्रेस के पूर्व महासचिव डॉ. महेश तिवारी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कांग्रेस नेतृत्व को प्रदेश और जिला स्तर पर आत्ममंथन करना चाहिए। सागर में कांग्रेस लगातार पराजय का सामना करती आ रही है। पराजय के कारणों पर जब तक विचार नहीं होगा, तब तक एेसी ही स्थिति बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि एेसे मामलों में त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस के हाइकमान ने अपना इस्तीफा देकर इसकी नैतिक जिम्मेदारी ली है लेकिन जरूरी होगा कि जिला कांग्रेस कमेटी के शहर व ग्रामीण अध्यक्ष व पदाधिकारी भी नैतिकता का परिचय दें।

एक सप्ताह में हो सकती है कार्रवाई
सूत्रों की माने तो भीतरघातियों पर कार्रवाई के मामले में भाजपा भले ही कुछ दिनों का समय ले ले लेकिन कांग्रेस इस मामले में जल्द ही कार्रवाई कर सकती है। आगामी एक सप्ताह में महत्वपूर्ण पदों पर लंबे समय से काबिज और परफॉर्मेंस न दे पाने वाले पदाधिकारियों को मुख्य पदों से विमुक्त किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो