scriptबारिश में पुराने अंडरब्रिज में पानी भरने से गेट पर करना पड़ेगा इंतजार | Will have to wait at the gate due to filling of water in the old under | Patrika News

बारिश में पुराने अंडरब्रिज में पानी भरने से गेट पर करना पड़ेगा इंतजार

locationसागरPublished: Jul 21, 2021 08:20:20 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

रेलवे नहीं करा सकी सागर गेट के पास अंडरब्रिज का काम पूरा

Will have to wait at the gate due to filling of water in the old underbridge in the rain

Will have to wait at the gate due to filling of water in the old underbridge in the rain

बीना. बारिश शुरू हो चुकी है, लेकिन इस बार भी बारिश के पहले सागर गेट के पास बन रहे अंडरब्रिज का काम पूरा नहीं हो सका है। जबकि इस कार्य को पिछले वर्ष बारिश के पहले ही शुरू किया गया था। अधिकारियों ने इस काम को गंभीरता से पूरा कराने पर ध्यान नहीं दिया है, जिससे काम धीमी गति से चल रहा है और लोगों को इस वर्ष भी बारिश में रेलवे गेट खुलने का इंतजार टे्रन निकलने तक करना पड़ेगा। शहर के लोगों को सागर गेट के बंद होने के कारण होने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिए रेलवे ने अंडरब्रिज स्वीकृत किया था, जिसका काम पिछले वर्ष बारिश के पहले शुरू किया गया था। उस समय रेलवे ने तेज गति से काम करते हुए लाइन के नीचे ब्लॉक भी लगवा दिए थे, जबकि उस काम को करना कठिन था। इसके बाद शहर के लोगों को उम्मीद जाग गई थी इस वर्ष बारिश के पहले अंडरब्रिज की सौगात मिल जाएगी। इस अंडरब्रिज का बारिश के पहले बनना जरूरी इसलिए था, क्योंकि सब्जी मंडी के पास बने अंडरब्रिज में जरा सी बारिश में पानी भर जाता है और रास्ता पूरी तरह से बंद हो जाता है, जो अभी दो दिन की बारिश में कई बार बंद हो चुका है और इस स्थिति में नए अंडरब्रिज के काम में गति लाते हुए निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के लिए जरूरत है।
सड़क मार्ग नहीं हो सका तैयार
अक्टूबर-नवंबर में बारिश के बाद से जुलाई तक करीब आठ माह में रेलवे अंडरब्रिज के दोनों तरफ सड़क मार्ग चालू किया जाना था। जिसका अभी दोनों तरफ काफी काम बाकी है। अब चूंकि बारिश होने लगी है इस स्थिति में मिट्टी में काम करना भी कठिन होगा। यदि बारिश लगातार हुई तो करीब तीन महीने बाद ही काम के पूरे होने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो