scriptपेश कर दी अनूठी नजीर, बेटे की शादी को बनाया यादगार | memorable wedding | Patrika News

पेश कर दी अनूठी नजीर, बेटे की शादी को बनाया यादगार

locationसागरPublished: Oct 25, 2016 12:08:00 pm

Submitted by:

लता

दोस्तों के साथ बैठे-बैठे मन में ख्याल आया कि बेटे की शादी को यादगार बनाया जाए,

memorable wedding

memorable wedding

सरदारपुरा जीवन

दोस्तों के साथ बैठे-बैठे मन में ख्याल आया कि बेटे की शादी को यादगार बनाया जाए, इसी चर्चा को अमलीजामा पहनाया और ग्राम पंचायत मोरजंडखारी के विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज के मालिक गुरमीत सिंह महल ने नजीर पेश करते हुए पुत्र जसप्रीत सिंह की शादी के उपलक्ष्य ह्यड्डमें सात जरूरत कन्याओं का सामूहिक विवाह रविवार को कराया। 
महल के पुत्र की शादी 22 अक्टूबर को हुई थी, सोमवार को पार्टी के साथ सात जरूरतमंद कन्याओं की शादी कराई गई। शादी में खास बात यह थी कि बेटे कि शादी बिना दहेज की जबकि सातों कन्याओं को घरेलू जरूरत का सामान दिया। इसमें पांच जोड़ों का आनंद कारज करवाया गया जबकि दो जोड़ों के हिन्दू रीति-रिवाज से फेरे करवाए गए। कार्यक्रम में विधायक गुरजंट सिंह बराड़, भाजपा जिला अध्यक्ष गुरवीर सिंह बराड़, जिला परिषद सदस्य बलदेवसिंह बराड़, श्रीगंगानगर बीडीओ भंवरलाल स्वामी, तहसीलदार कालूराम प्रजापत, उपप्रधान सुरेंद्र जलंधरा, भाजपा देहात मंडल अध्यक्ष कुभांराम मेघवाल सहित अनेक जनप्रतिनिधियों और समाजसेवी लोगों ने भाग लिया। इस आयोजन की ग्रामीणों ने सराहना की है। 
एक महीने में 

बनाया पूरा खाका

महल ने बताया कि मित्र कुंभाराम कांवलिया, पंचायत समिति उपप्रधान सुरेंद्र जलंधरा और छोटे भाई सुरजीत सिंह के साथ बैठे चर्चा करते करते बेटे की शादी को खास बनाने का विचार आया। इसके बाद हमने जरूरतमंद कन्याओं की शादी करने का मन बनाया और समाचार पत्रों के साथ पंफलेट बंटवाकर सामूहिक शादी के लिए आवेदन मांगे। जन्मतिथि के साथ आए आवेदनों में से सात को पास करते हुए उन्होंने इनकी शादी बेटे के विवाह के बाद रिसेप्शन के दिन कराने का निर्णय किया।
हर वर्ष वाटरकूलर करते हैं दान

गुरमीत सिंह महल ने बताया कि वे हर वर्ष वाटर कूलर दान करते हैं। साथ ही बेटे की शादी के दिन ही गांव के राजकीय सीनियर स्कूल को मैन गेट भी पिता के नाम से भेंट किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो