scriptड्यूटी के साथ पुलिस और आमजन के लिए निशुल्क मास्क बनाकर बांट रही महिला आरक्षक | Women constables distributing free masks for police and public | Patrika News

ड्यूटी के साथ पुलिस और आमजन के लिए निशुल्क मास्क बनाकर बांट रही महिला आरक्षक

locationसागरPublished: Apr 03, 2020 09:48:45 pm

खुरई देहात थाने में तैनात सृष्टि श्रोतिय के प्रयास की हर कोई कर रहा सराहना

ड्यूटी के साथ पुलिस और आमजन के लिए निशुल्क मास्क बनाकर बांट रही महिला आरक्षक

ड्यूटी के साथ पुलिस और आमजन के लिए निशुल्क मास्क बनाकर बांट रही महिला आरक्षक

सागर. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए सुबह से शाम तक सड़कों पर रहकर मशक्कत करने वाली खुरई देहात थाने में तैनात महिला आरक्षक ने लॉक डाउन के बीच अपनी संवेदनशीलता से लोगों का मन जीत लिया है। यह महिला आरक्षक दिन भर ड्यूटी करने के बाद घर लौटते ही थाने में तैनात पुलिसकर्मियों और परिजनों के अलावा आमजन के लिए मास्क बनाने में जुट जाती है। लोगों और सहयोगी पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की चिंता करने वाली आरक्षक सृष्टि श्रोतिय अपने हाथों से मास्क बनाती हैं और फिर ऐसे हर व्यक्ति को यह मास्क निशुल्क बांटने लगती हैं जो बिना मास्क के नजर आता है।

देहात थाना प्रभारी रोहित मिश्रा के अनुसार महिला आरक्षक सृष्टि ने लॉक डाउन में सेनेटाइजर और मास्क की कमी के चलते लोगों को परेशान होते देख स्वप्रेरणा से मास्क तैयार करने का निर्णय लिया। सृष्टि अपनी ड्यूटी पूरी कर मास्क तैयार करने में जुट जाती हैं।

देहात थाने में अधिकांश पुलिसकर्मी और उनके परिजन जो मास्क लगाए हैं वह सृष्टि द्वारा ही घर पर तैयार किए गए हैं I यही नहीं देहात थाना क्षेत्र के 100 से ज्यादा लोगों को महिला आरक्षक द्वारा निशुल्क मास्क उपलब्ध कराए गए हैं। वे पुलिस का कर्तव्य निभाने के साथ- साथ मानव धर्म का भी पालन कर रही हैं। स्वयं सृष्टि बताती हैं कि देहात क्षेत्र में मास्क की सुविधा नहीं थी। यह देख मन में लोगों को मास्क बनाकर देने का निर्णय लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो