scriptकर्मचारी कर रहे असुरक्षित तरीके से सीसीटीवी कैमरा सुधारने का कार्य, पढ़े खबर | Work of improving CCTV camera in an unsafe manner | Patrika News

कर्मचारी कर रहे असुरक्षित तरीके से सीसीटीवी कैमरा सुधारने का कार्य, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Feb 13, 2019 08:37:53 pm

Submitted by:

anuj hazari

हादसे के लिए कौन होगा जिम्मेदार, फिर भी नहीं अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

Work of improving CCTV camera in an unsafe manner

Work of improving CCTV camera in an unsafe manner

बीना. शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों को सुधारने का काम किया जा रहा है, लेकिन जो भी कर्मचारी इन्हें सुधार रहे हैं वह बिना सुरक्षा उपकरणों के काम कर रहे हैं। यदि इस समय जरा सी भी चूक होती है तो बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। दरअसल करीब एक माह से तकनीकी खराबी आने के कारण सीसीटीवी कैमरे बंद थे जिनका सुधार कार्य किया गया है जो करीब एक सप्ताह पहले चालू कर दिए गए हैं। लेकिन कैमरे तिरछे हो जाने के कारण इन्हें सीधा करने के लिए ऐसी काम कर रहे हैं मानों कोई करतब दिखा रहे हों, लेकिन ऐसा करने में उनकी जान भी जा सकती है। इसके बाद भी बेखबर बनकर जहां कर्मचारी काम कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर संबंधित अधिकारियों का ध्यान भी इस ओर नहीं जा रहा है। नगरपालिका के सामने लगे सीसीटीवी कैमरा को सुधार रहा कर्मचारी पतले पाइप के सहारे काम कर रहा था जिसे देख सभी लोग दंग रह गए कि जरा भी चूक यदि उससे होती तो गिरकर उसकी जान भी जा सकती थी।
कंपनियां नहीं देती सुरक्षा उपकरण
ऐसा कई बार देखने में आया है कि कंपनिया मेंटेनेंस का काम करने वाले कर्मचारियों के लिए सुरक्षा उपकरण मुहैया नहीं कराती हैं, जिसके कारण कर्मचारी बिना सुरक्षा उपकरणों के अपनी सुविधानुसार काम करते हैं। फिर किसी भी प्रकार की घटना होने पर कंपनियां संबंधित कर्मचारी के लिए ही दोषी ठहरा देती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो