ट्रांसफॉर्मर शिफ्ट करने हुआ था काम शुरू, छोड़ दिया अधूरा

करीब डेढ़ माह में भी नहीं किया जा सका शिफ्ट

बीना. कई कामों को करने के लिए प्रशासन द्वारा इतनी जल्दबाजी की जाती है कि मानो सालों से पेंडिंग काम चंद दिनों में पूरे कर लिए जाएंगे, लेकिन हकीकत इससे कुछ अलग रहती है।
ऐसा ही सर्वोदय चौराहे पर लगे एक ट्रांसफॉर्मर को शिफ्ट कराने में किया गया और कई दिनों के बाद भी काम पूरा नहीं किया जा सका। दरअसल खिमलासा की ओर से आकर खुरई रोड की ओर मुड़ते समय लोगों को वाहनों के कारण परेशानी होती है, क्योंकि यहां लगा ट्रांसफॉर्मर बीच में यातायात बाधित कर रहा है। यदि जल्दबाजी में लोग यहां से निकलते हैं तो कई बार वह दुर्घटना का शिकार हो जाते है। एसडीएम केएल मीणा ने कुछ दिनों पहले बिजली कंपनी के अधिकारियों और नपा अधिकारियों को तलब करके ट्रांसफॉर्मर शिफ्ट करने के लिए कहा था। काम भी तेजी से हुआ और रातों रात खंभे भी लगा दिए गए, लेकिन उसके बाद ट्रांसफॉर्मर को शिफ्ट नहीं किया जा सका। क्योंकि इसमें कुछ तकनीकी कमियां है, जिन्हें दूर किए बगैर ही काम किया जा रहा था। यही कारण है कि ट्रांसफॉर्मर शिफ्ट नहीं किया गया और राहगीर वाहन निकालने में परेशान हो रहे हंै।
विधायक भी कई बार दे चुके हैं आदेश
जैसा कि हमेशा ही नपा अधिकारियों के काम करने का तरीका आदेशों को नजर अंदाज करने का रहता है वहीं रवैया अभी भी है। विधायक महेश राय नपा की बैठकों में इसे शिफ्ट कराने के लिए कई बार कह चुके हैं, लेकिन वह काम अभी तक नहीं हो सका है।
एक वनकर्मी की जा चुकी है जान
यहां से निकलने में वाहन आमने-सामने से फंस जाते हैं, जिसके कारण करीब ढाई वर्ष पहले एक वन कर्मी यहां ट्रक की चपेट में आ गया था, जिसमें उसकी जान चली गई थी।

anuj hazari Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned