यादव समाज ने निकाली शोभायात्रा, गूंजे जय कन्हैया लाल के जयकारे

यादव समाज ने निकाली शोभायात्रा, गूंजे जय कन्हैया लाल के जयकारे

Manish Kumar Dubey | Publish: Sep, 09 2018 05:17:53 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

छठी पर्व पर आयोजन

सागर. भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के छठी पर्व पर शनिवार को यादव महासभा के द्वारा शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में शामिल लोग वृंदाबाग मंदिर से गाजे-बाजे के साथ नाचते-गाते निकले। हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की की जयकारें भक्तों द्वारा लगाए जा रहे थे। यात्रा में भगवान कृष्ण और राधा की झांकी आकर्षक का केंद्र रही।
बस स्टैंड पर एसवीएन विवि के कुलपति अनिल तिवारी ने स्वागत किया। विद्युत मंडल के पास नासिर हुसैन औन उनके साथियों ने स्वागत किया। तीन बत्ती पर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष प्रमिला सिंह राजपूत के नेतृत्व में स्वागत किया गया। परकोटा पर सांसद लक्ष्मीनारायण यादव के परिजनों और कटरा में नेवी जैन, संदीप सबलोक द्वारा स्वागत हुआ। शोभायात्रा में यादव महासभा के जिला अध्यक्ष प्रेमनारायण यादव,सपा प्रदेश अध्यक्ष गौरीसिंह यादव, बब्बू यादव, शिवशंकर यादव, जितेन्द्र यादव, जगदीश यादव, शिवरत्न यादव, लल्लू यादव, महाराज सिंह यादव, अतुल यादव, सोनू, प्रमोद, रामअवतार, माखन सिंह, आशीष, हिमालय, वासु यादव, भावना रोहण, सुषमा यादव, वैभव सहित समाज के सैकड़ों भक्त यात्रा में मौजूद रहे।
शोभायात्रा का भाजपा कार्यकर्ताओं ने गौ घाट परकोटा पर भगवान की प्रतिमा की पूजा अर्चना और पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया। फल का वितरण भी हुआ। इस अवसर पर रितु सुधीर यादव, महेन्द्र राय, दुर्गेश यादव, बबलू तिवारी, पप्पू यादव, मिश्रीचंद गुप्ता, केके मिश्रा, जावेद खान, वृन्दावन अहिरवार, रामू ठेकेदार, मनीष चौबे, प्रेमचंद बडकुल, अमित कछवाहा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।
यात्रा का जिला महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष प्रर्मिला सिंह राजपूत के नेतृत्व में किया गया। इस मौके पर किरण सोनी, साजिदा खान, मीरा यादव, रजिया खान, बीना दुबे समेत अन्य की उपस्थिति रही।
सदर ठाकुर देवालय मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण का छठी महोत्सव शनिवार को मनाया गया। भगवान का पचबाधाव पूनम चौकसे के घर से उठा और सदर के मुख्य मार्गों से होते हुए ठाकुर देवालय मंदिर पहुंचा। मंदिर में भगवान को छप्पन भोग लगाया गया और वृन्दावन से आए कलाकारों द्वारा भजन का कार्यक्रम किया गया। प्रसाद स्वरूप खिचड़ी का वितरण हुआ। 8 मुहाल में पार्षद किरण केशरवानी ने और 5 मुहाल में विनीता केशरवानी ने भक्तजनों का स्वागत किया। पच वधाब लिए हुए ढोल धमाकों के बीच महिलाएं बधाई करते हुए चल रहीं थी। आशुतोष कटारे, राखी केशरवानी, प्राची केशरवानी, प्रियंका राय, सरिता राय, किरण राय, हंसा चौकसे, कृष्णा राय, संतोष राय, जय कुमार चौकसे आदि शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned